DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नई तकनीक का अभ्यास कर रहे हैं सुशीलः कोच

भारत के शीर्ष पहलवान सुशील कुमार लंदन ओलंपिक के शेष दो क्वालिफाइंग मैचों के लिए अब नई तकनीक का अभ्यास कर रहे हैं और उम्मीद है कि विदेशी खिलाड़ियों को इसके जरिए वह रिंग में मात देने में कामयाब होंगे।
 
सुशील के नए कोच यशवीर सिंह ने कहा कि लंदन ओलंपिक के लिए कोलाराडो में एक महीने के लंबे चले अभ्यास के दौरान सुशील ने अपनी तकनीक में फेरबदल किया है। 2008 बीजिंग ओलंपिक में कुश्ती में कांस्य पदक विजेता सुशील गत सप्ताह कजाख्स्तिान के अस्ताना में एशियाई क्वालिफाइंग मैच के सेमीफाइनल में हार गए थे जिससे वह ओलंपिक बर्थ से चूक गए थे। लेकिन सुशील के कोच ने भरोसा व्यक्त किया की ओलंपिक के शेष क्वालिफाइंग मैचों के लिए उनकी नई तकनीक कामयाब होगी।

यशवीर ने कहा कि क्वालिफाइंग मैच से पहले सुशील के लिए टूर्नामेंटों में हिस्सा लेना फायदेमंद हैं क्योंकि इससे वह इन मैचों में अपनी नई तकनीक का उपयोग कर सकते है। ओलंपिक के महज छह महीने पहले नई तकनीक पर काम करने के बारे में पूछे जाने पर कोच ने कहा कि कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी सुशील को कम आंक रहे थे ऐसे में जरूरी था कि उनकी तकनीक में कुछ फेरबदल किए जाएं। उन्होंने कहा कि हमारे पास अब भी पांच छह महीने हैं और इस तकनीक का अभ्यास करने के लिए यह समय काफी है।

यशवीर ने कहा कि सुशील अपनी नई तकनीक पर काफी अच्छे से काम कर रहे हैं। उनकी नई तकनीक ऐसी है जिस पर कमोबेश सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी काम करते हैं। उन्होंने अपनी हर पोजिशन पर काम किया है और हमें उम्मीद है कि इस बार वह ओलंपिक बर्थ पाने में सफल होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नई तकनीक का अभ्यास कर रहे हैं सुशीलः कोच