DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कराची में फिर खुलेगा भारतीय वाणिज्य दूतावास

भारत ने कराची में अपना वाणिज्य दूतावास फिर से खोलने की योजना बनाई है। यह जानकारी पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त शरत सभरवाल ने दी।

जियो न्यूज द्वारा सिंध प्रांत से जारी रपट के अनुसार, सभरवाल ने मंगलवार को कहा कि कराची में भारतीय वाणिज्य दूतावास फिर से खोलने को लेकर बातचीत जारी है। वाणिज्य दूतावास खुल जाने से पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा के लिए आवेदन करने में सुविधा होगी।

सभरवाल, गढ़ी खुदा बख्श स्थित भुट्टो परिवार के मकबरे के अपने दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत कर रहे थे। सभरवाल ने कहा कि भुट्टो परिवार ने लोकतंत्र के लिए अपनी कुर्बानी दे दी।

चूंकि भारतीय वीजा चाहने वाले कोई 70 प्रतिशत पाकिस्तानी सिंध प्रांत से होते हैं, लिहाजा अप्रैल 2005 में तत्कालीन पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के नई दिल्ली दौरे के दौरान दोनों देश कराची और मुम्बई में वाणिज्य दूतावास खोलने पर राजी हो गए थे।

पाकिस्तान सरकार ने दिसम्बर 1994 में यह कहते हुए कराची में भारतीय वाणिज्य दूतावास को बंद करने का आदेश दे दिया था कि पाकिस्तान के अंदर विध्वंश, तोड़फोड़ और आतंकवाद जैसी गतिविधियां जारी रखने वाले किसी केंद्र की अनुमति नहीं दी जा सकती।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कराची में फिर खुलेगा भारतीय वाणिज्य दूतावास