फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत फीफा रैंकिंग में तीन पायदान ऊपर

भारत फीफा रैंकिंग में तीन पायदान ऊपर

भारत फीफा की शुक्रवार को जारी हुई ताजा विश्व रैंकिंग में तीन पायदान ऊपर 147वें स्थान पर पहुंच गया है। भारतीय फुटबाल टीम के अब 178 रैंकिंग अंक...

भारत फीफा रैंकिंग में तीन पायदान ऊपर
Fri, 07 Jun 2013 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत फीफा की शुक्रवार को जारी हुई ताजा विश्व रैंकिंग में तीन पायदान ऊपर 147वें स्थान पर पहुंच गया है। भारतीय फुटबाल टीम के अब 178 रैंकिंग अंक हैं।

भारतीय टीम ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च में एएफसी चैलेंज कप क्वालीफायर में खेला था, जिसमें उसने चीनी ताइपे को 2-1 से और गुआम को 4-0 से हराया था, लेकिन वह मेजबान म्यांमार से 0-1 से हार गया था।

भारत को अगला अंतरराष्ट्रीय मैच छह सितंबर को फिलीपीन्स से खेलना है। इसके बाद वह दस सितंबर को मलेशिया से भिड़ेगा। भारत एशियाई फुटबाल परिसंघ के अंतर्गत आने वाले देशों में अब 26वें स्थान पर पहुंच गया है, जिसमें जापान दो पायदान नीचे खिसकने के बावजूद पहले स्थान पर है।

जापान ओवरऑल रैंकिंग में 32वें स्थान पर है। एएफसी के देशों में जापान के बाद कोरिया (40) और ऑस्ट्रेलिया (47) का नंबर आता है। इस बीच पांच बार का विश्व चैंपियन ब्राजील तीन पायदान नीचे 22वें स्थान पर खिसक गया है जो उसकी अब तक सबसे कम रैंकिंग है।

विश्व रैंकिंग में स्पेन शीर्ष पर बना हुआ है। उसके बाद जर्मनी, अर्जेंटीना और क्रोएशिया का नंबर आता है। हॉलैंड चार पायदान ऊपर चढ़कर शीर्ष पांच में शामिल हो गया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें