फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में खेलेंगे युवराज

इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में खेलेंगे युवराज

भारत के स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह को इंग्लैंड के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के लिए बुधवार को भारत ए टीम में चुना गया। यह मैच 30 अक्टूबर से मुंबई में शुरू...

इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में खेलेंगे युवराज
Wed, 24 Oct 2012 02:36 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह को इंग्लैंड के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के लिए बुधवार को भारत ए टीम में चुना गया। यह मैच 30 अक्टूबर से मुंबई में शुरू होगा।
     
कैंसर जैसी भयंकर बीमारी से उबरकर क्रिकेट में वापसी करने वाले युवराज ने दलीप ट्राफी मैच में उत्तर क्षेत्र की ओर से खेलते हुए मध्य क्षेत्र के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर शानदार फार्म का परिचय दिया था।
     
इस बाएं हाथ के बल्लेबाज को सुरेश रैना की कप्तानी वाली 14 सदस्यीय भारत ए टीम में चुना गया है। कैंसर से उबरने के बाद युवराज ने टवेंटी 20 क्रिकेट विश्व कप से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी। इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन करने से इंग्लैंड के खिलाफ 15 नवंबर से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में उनका दावा मजबूत हो जाएगा।
     
संदीप पाटिल के नेतृत्व वाली नई चयन समिति द्वारा घोषित टीम में शिखर धवन, अजिंक्या रहाणे और मनोज तिवारी सहित छह बल्लेबाज शामिल हैं। टीम में रिद्धिमान साहा को एकमात्र विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है।
     
टीम की गेंदबाजी का नेतृत्व इरफान पठान के हाथों में होगा और अशोक डिंडा तथा विनय कुमार उनका साथ देंगे।
     
टीम इस प्रकार है: सुरेश रैना (कप्तान), मुरली कार्तिक, शिखर धवन, अजिंक्या रहाणे, युवराज सिंह, मनोज तिवारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इरफान पठान, विनय कुमार, परविंदर अवाना, अशोक डिंडा, रोबिन बिष्ट, अशोक मनेरिया और अभिनव मुकुंद।
कोच: लालचंद राजपूत।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें