DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तनाव मुक्त होकर खेलना सीख गई हूं: साइना

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने कहा कि बैडमिंटन में सफलता हासिल करने के लिए उन्होंने खेल के मानसिक हिस्से पर काम किया है और अब तनावमुक्त होकर खेलना सीख गई हैं।

साइना ने पिछले कुछ समय में लगभग साढ़े पांच किलोग्राम वजन भी कम किया है और उन्होंने कहा कि इससे उनके खेल में तेजी आई है और वह अधिक फिट महसूस कर रही हैं। साइना ने कहा कि मैंने अपने खेल के मानसिक हिस्से पर काम किया है। अब मैं अपने खेल को लेकर अधिक आश्वस्त हो गई हूं और अपने खेल का पूरा लुत्फ उठाती हूं। मैंने अब तनावमुक्त होकर खेलना सीख लिया है जिससे काफी मदद मिलती है।

इस शीर्ष भारतीय महिला खिलाड़ी ने कहा कि मैं अब बेहतर खिलाड़ी हूं। मैं अब अधिक आश्वस्त हूं और मेरे स्ट्रोक और गति में सुधार हुआ है और मैं मानसिक तौर पर भी मजबूत हुई हूं। उन्होंने कहा कि जब हम मानसिक रूप से तैयारी करते हैं तो सहज होना और अपने खेल का लुत्फ उठाना सीखते हैं। हम इस विश्वास के साथ उतरते हैं कि हम किसी को भी हरा सकते हैं और अगर मैं इस रवैये पर कायम रहती हूं तो फिर किसी को भी हरा सकती हूं।

मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने भी कहा कि साइना के खेल के हर हिस्से में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि साइना के खेल के हर हिस्से में सुधार हुआ है। मैं यह नहीं कहूंगा कि काफी बड़ा अंतर आया है लेकिन इसमें अंतर आया है। अब वह बेहतर तरीके से सामंजस्य बैठाती है और उसके आलराउंड खेल में सुधार हुआ है लेकिन उसे अपने प्रदर्शन में अधिक निरंतरता लानी होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तनाव मुक्त होकर खेलना सीख गई हूं: साइना