DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहले दिन बेअसर रहे भारतीय गेंदबाज

भारतीय गेंदबाजों के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे का पहला दिन अच्छा नहीं रहा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अध्यक्ष एकादश टीम ने उनकी जबरदस्त धुनाई करते हुए गुरुवार को शुरू हुए दो दिवसीय मैच के पहले दिन 6 विकेट पर 398 रन बना लिए।

86 ओवर की बल्लेबाजी के बाद अपनी पारी घोषित करने वाली बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम के लिए सलामी बल्लेबाज वेस राबिन्सन ने 143 रनों की शानदार पारी खेली जबकि टॉम कूपर 182 रनों पर नाबाद लौटे।

कूपर और रॉबिन्सन ने तीसरे विकेट के लिए 226 रन जोड़े और इस मैच पर पकड़ बनाने की भारतीय टीम की उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया। भारतीय टीम ने 45 रन के कुल योग पर मेजबान टीम के दो विकेट झटक लिए थे लेकिन इसके बाद कूपर और रॉबिन्सन ने उसे मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

रॉबिन्सन ने 215 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और छह छक्के लगाए जबकि कूपर ने 194 गेंदों की अपनी तेज पारी में 24 चौके और तीन छक्के लगाए। रेयान ब्रॉड आठ रन बना सके जबकि जोए बर्न्‍स ने 21 रन जोड़े।

कूपर ने एलेक्स डूलन (29) के साथ चौथे विकेट के लिए 92 रन जोड़कर अपनी टीम को और भी मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। डूलन ने 35 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

भारत की ओर से उमेश यादव ने तीन सफलता हासिल की। उमेश ने 15 ओवर में 39 रन खर्च किए। प्रज्ञान ओझा को दो सफलता मिली लेकिन अभिमन्यु मिथुन और इशांत शर्मा को विकेट नहीं मिल सका। ओझा ने 149 रन खर्च करते हुए दो सफलता हासिल की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहले दिन बेअसर रहे भारतीय गेंदबाज