फोटो गैलरी

Hindi Newsरैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची टीम इंडिया

रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची टीम इंडिया

टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली भारतीय टीम ने आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में एक पायदान की छलांग लगाते हुए तीसरा स्थान हासिल कर लिया...

रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची टीम इंडिया
Mon, 25 Mar 2013 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 4-0 से शिकस्त देकर क्लीन स्वीप करने वाली भारतीय टीम ने आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में एक पायदान की छलांग लगाते हुए तीसरा स्थान हासिल कर लिया है।

भारत ने रविवार को ही सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से शिकस्त देकर सीरीज 4-0 से अपने नाम कर ली थी। इससे भारतीय टीम को सीधे तौर पर सात अंकों का फायदा हुआ, जिसकी बदौलत वह 112 अंक हासिल कर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गई।

ऑस्ट्रेलिया को 43 वर्ष के लम्बे अंतराल के बाद 0-4 से सीरीज हारने का खामियाजा टेस्ट रैंकिंग में भी हुआ है। ऑस्ट्रेलिया को इस हार से सीधे सात अंकों का नुकसान हुआ है और अब वह 110 अंकों के साथ एक पायदान खिसककर चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका फिलहाल अपने शीर्ष स्थान पर बना हुआ है। रैंकिंग में सर्वाधिक 128 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका नंबर वन की पोजीशन पर बरकरार है। इंग्लैंड 118 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि 104 अंकों के साथ पाकिस्तान पांचवें स्थान पर है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें