फोटो गैलरी

Hindi Newsऑस्ट्रेलियाई टीम ने आसानी से घुटने टेके : मार्टिन

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आसानी से घुटने टेके : मार्टिन

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार से क्रुद्ध पूर्व बल्लेबाज डेमियन मार्टिन ने टीम में कुछ खिलाड़ियों के चयन पर सवाल...

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आसानी से घुटने टेके : मार्टिन
Thu, 07 Mar 2013 02:47 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार से क्रुद्ध पूर्व बल्लेबाज डेमियन मार्टिन ने टीम में कुछ खिलाड़ियों के चयन पर सवाल उठाया।
    
मार्टिन ने कहा कि मैं दूसरी पारी में प्रदर्शन से निराश था। विकेट बल्लेबाजी के लिये कठिन था लेकिन एक ही सत्र में सारे विकेट गंवा देना निराशाजनक था। ऑस्ट्रेलियाई टीम कोई चुनौती ही नहीं दे सकी। मैं यह नहीं कह रहा कि हमें 400 रन बनाने चाहिये थे लेकिन हमारे बल्लेबाजों के शॉट्स का चयन और विकेटों के बीच दौड़ अच्छी नहीं थी।
     
उन्होंने द क्रिकेट क्लब ऑनलाइन पेनल पर कहा कि भारत में या किसी भी विकेट पर जितना भी सख्त विकेट हो, उस पर लंबे समय तक टिकने से बल्लेबाजी आसान हो जाती है क्योंकि आप हालात को समझने लगते हैं और गेंद बल्ले पर आने लगती है।
    
मार्टिन ने चयनकर्ताओं की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि स्टीव स्मिथ क्या कर रहा है। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो टुकड़ों में ही अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं। वे अच्छे वनडे या टी20 क्रिकेटर हो सकते हैं लेकिन ग्लेन मैक्सवेल एंड कंपनी की क्या खासियत है।
    
ऑस्ट्रेलिया की 2004 में भारत में ऐतिहासिक टेस्ट जीत में मार्टिन प्लेयर ऑफ द सीरिज थे जिन्होंने दो शतक समेत 444 रन बनाये थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें