फोटो गैलरी

Hindi Newsकमेंटेटरों से ही बन सकती है धांसू टेस्ट टीम

कमेंटेटरों से ही बन सकती है धांसू टेस्ट टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए कमेंटरी बॉक्स में क्रिकेट इतिहास के इतने दिग्गज मौजूद हैं कि एक धांसू टेस्ट टीम ही तैयार की जा सकती...

कमेंटेटरों से ही बन सकती है धांसू टेस्ट टीम
Fri, 22 Mar 2013 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फिरोजशाह कोटला में चल रहे चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए कमेंटरी बॉक्स में क्रिकेट इतिहास के इतने दिग्गज मौजूद हैं कि एक धांसू टेस्ट टीम ही तैयार की जा सकती है।

कमेंटरी बॉक्स में हिन्दी और अंग्रेजी में कमेंटरी के लिए दिग्गजों का जमावड़ा लगा हुआ है जिसमें बल्लेबाज से लेकर तेज गेंदबाज और स्पिनर सभी मौजूद हैं। भारत के सुनील गावस्कर, कपिल देव, रवि शास्त्री, नवजोत सिंह सिद्धू, अरुण लाल, संजय मांजरेकर, वीवीएस लक्ष्मण और एल शिवारामाकृष्णन, ऑस्ट्रेलिया के एलेज बॉर्डर और शेन वॉर्न तथा पाकिस्तान के रमीज राजा और वसीम अकरम की मौजूदगी ने कमेंटरी बॉक्स को 'स्टार कमेंटरी बॉक्स' बना दिया है।

इन दिग्गजों में देखा जाए तो ओपनिंग के लिए गावस्कर और सिद्धू सर्वोच्च रहेंगे। तीसरे नम्बर की दावेदारी बाएं हाथ के बल्लेबाज बॉर्डर के पास रहेगी। मध्यक्रम में रमीज राजा, संजय मांजरेकर और वीवीएस लक्ष्मण आएंगे। ऑलराउंडर और तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी कपिल देव और वसीम अकरम उठाएंगे। स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार दो लेग स्पिनरों शेन वॉर्न और शिवारामाकृष्णन तथा लेफ्ट आर्म स्पिनर रवि शास्त्री पर रहेगा।

अरुण लाल के हिस्से 12वें खिलाड़ी की भूमिका आएगी। शास्त्री बल्लेबाजी को भी मजबूती देंगे। कमेंटेटरों से बनने वाली टीम- सुनील गावस्कर, नवजोत सिद्धू, एलेन बॉर्डर, रमीज राजा, संजय मांजरेकर, वीवीएस लक्ष्मण, कपिल देव, वसीम अकरम, शेन वॉर्न, शिवारामाकृष्णन, रवि शास्त्री और अरुण लाल।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें