फोटो गैलरी

Hindi Newsऑस्ट्रेलिया-भारत युवा वार्ता सम्मेलन शुरू

ऑस्ट्रेलिया-भारत युवा वार्ता सम्मेलन शुरू

दूसरा ऑस्ट्रेलिया-भारत युवा वार्ता (एआईवाईडी) सम्मेलन आज यहां शुरू हो गया। सम्मेलन में दोनों देशों के कई युवा नेता द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए कई मुद्दों पर चर्चा...

ऑस्ट्रेलिया-भारत युवा वार्ता सम्मेलन शुरू
Wed, 30 Jan 2013 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

दूसरा ऑस्ट्रेलिया-भारत युवा वार्ता (एआईवाईडी) सम्मेलन आज यहां शुरू हो गया। सम्मेलन में दोनों देशों के कई युवा नेता द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे।
   
एआईवाईडी सम्मेलन 2013 का उद्देश्य युवाओं को एक दीर्घकालिक मंच प्रदान करना है, जिससे वह एक साथ आए और दोनों देशों के बीच एक स्थायी भागीदारी को बढ़ावा मिले। युवा पीढ़ी के माध्यम से नये संबंधों के निर्माण के लिए 2011 में एआईवाईडी का गठन किया गया था।
   
चार दिनों के इस कार्यक्रम की शुरुआत मेलबर्न में हुई और आखिरी दो दिन कार्यक्रम सिडनी में आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन के संभावित वक्ताओं में भारतीय उच्चयुक्त बीरेन नंदा, भारत में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उच्चायुक्त जॉन मैककार्थी, तस्मानिया की ऑस्ट्रेलियन लेबर पार्टी सीनेटर लीसा सिंह और विक्टोरिया राज्य के गर्वनर एलेक्स चेरनोव शामिल हैं।
   
सम्मेलन में अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा, ऑस्ट्रेलिया एवं भारत में एफडीआई, शिक्षा, उद्यमशीलता एवं सामाजिक नवाचार, प्रवासी या सांस्कृतिक प्रतिनिधित्व जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें