फोटो गैलरी

Hindi Newsफिलीपीन्स से हारकर भारत एएफसी चैलेंज से बाहर

फिलीपीन्स से हारकर भारत एएफसी चैलेंज से बाहर

भारत की एएफसी चैलेंज कप फुटबाल टूर्नामेंट जीतने की उम्मीदें रविवार को फिलीपीन्स के हाथों 0-2 से हार के साथ ही टूट गई। भारत की टूर्नामेंट में यह दूसरी हार...

फिलीपीन्स से हारकर भारत एएफसी चैलेंज से बाहर
Sun, 11 Mar 2012 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की एएफसी चैलेंज कप फुटबाल टूर्नामेंट जीतने की उम्मीदें रविवार को फिलीपीन्स के हाथों 0-2 से हार के साथ ही टूट गई। भारत की टूर्नामेंट में यह दूसरी हार है। वह शुक्रवार को पहले मैच में ताजिकिस्तान से भी इसी अंतर से हार गया था।

तीन साल तक चेल्सी की टीम के सदस्य रहे फिलिप जेम्स यंगसबैंड ने फिलीपीन्स की तरफ से दोनों गोल किए। भारतीय टीम दशरथ स्टेडियम में लगातार दूसरे मैच में जूझती हुई नजर आई।

यंगसबैंड ने पहले दसवें और फिर 73वें मिनट में गोल किया। इससे फिलीपीन्स के नाकआउट में पहुंचने की उम्मीदें भी बनी हुई है जबकि भारत लगातार दो हार से टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।

सैवियो मेडिरा की भारतीय टीम को अब आखिरी मैच उत्तर कोरिया से खेलना है लेकिन वह भारत के लिए महज औपचारिक मैच ही होगा। दोनों टीमों ने शुरू में जवाबी हमले किये लेकिन वह फिलीपीन्स के यंगसबैंड थे जिन्होंने मौके का फायदा उठाकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई।

एक गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने वापसी की काफी कोशिश की लेकिन पहले हाफ में दबदबा बनाए रखने के बावजूद मध्यपंक्ति ने लंबे समय तक गेंद अपने कब्जे में रखने में नाकाम रही जिससे टीम को नुकसान हुआ। भारतीय कुछ अवसरों पर विरोधी टीम के बाक्स में भी गए लेकिन गोल नहीं कर पाए।

दूसरी तरफ, यंगसबैंड ने दूसरा गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। भारत के पास गोल करने का एक ही अच्छा मौका था जबकि सुशील सिंह ने गेंद सुनील छेत्री की तरफ बढ़ाई लेकिन भारतीय कप्तान उस मौक का फायदा नहीं उठा पाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें