इमरान खान दो सीटों पर जीते, एक पर हारे - इमरान खान दो सीटों पर जीते, एक पर हारे DA Image
14 नबम्बर, 2019|3:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इमरान खान दो सीटों पर जीते, एक पर हारे

क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आए इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान में हो रहे ऐतिहासिक आम चुनावों में दूसरा स्थान पाने की दिशा में बढ़ रही है। खुद इमरान नेशनल असेंबली की दो सीटों पर चुनाव जीत गए, लेकिन लाहौर में वह चुनाव हार गए हैं।

जियो न्यूज की खबर में कहा गया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इन्साफ के अध्यक्ष इमरान पंजाब प्रांत में नेशनल असेंबली 71 मियांवाली सीट पर भारी मतों के अंतर से जीत गए हैं। उन्हें 101,000 वोट मिले। अनाधिकृत परिणामों के अनुसार, उबैदुल्ला शादी खेल को इस सीट पर 53,000 वोट मिले और वह दूसरे स्थान पर रहे।

इमरान ने नेशनल असेंबली 1 पेशावर 1 सीट 66,465 मतों के अंतर से जीत ली है। उन्होंने अवामी नेशनल पार्टी के दिग्गज गुलाम अहमद बिलौर को हराया जिन्हें 44,201 मत मिले। हार स्वीकार करते हुए एएनपी के नेता ने कहा कि जीत और हार राजनीति का हिस्सा है।

बहरहाल, नेशनल असेंबली 122 लाहौर 5 सीट पर इमरान चुनाव हार गए हैं। उन्हें 61,300 मत मिले, जबकि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के विजेता प्रत्याशी सरदार अयाज सादिक को 71,420 मत मिले। इमरान चार नेशनल असेंबली सीटों से खड़े हुए थे। रावलपिंडी सीट के नतीजों का अभी इंतजार किया जा रहा है जहां इमरान का मुकाबला पीएमएलएन के प्रत्याशी हनीफ अब्बासी से है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इमरान खान दो सीटों पर जीते, एक पर हारे