DA Image
24 जनवरी, 2021|8:02|IST

अगली स्टोरी

निर्वासन के समय नवाज शरीफ ने नहीं चुकाया टैक्स

इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने एक कथित दस्तावेजी प्रमाण पेश कर कहा है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख नवाज शरीफ साल 2000-2007 के दौरान जब स्व-निर्वासन में थे तो उन्होंने कर नहीं चुकाए।
   
पीटीआई के प्रवक्ता शफकत महमूद ने कहा कि पीएमएल-एन ने शरीफ और उनके परिवार की ओर से निर्वासन के दौरान चुकाए गए करों का सच छुपाया। निर्वासन के दौरान शरीफ अपने परिवार के साथ जेद्दा में रह रहे थे।

उन्होंने इसके लिए तत्कालीन सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के साथ एक करार किया था। मुशर्रफ ने ही साल 2000 में पीएमएल-एन की सरकार को बर्खास्त कर दिया था। महमूद ने कहा, तथ्य यह है कि इस अवधि में नवाज शरीफ ने कोई कर नहीं चुकाया।
   
संघीय राजस्व बोर्ड के पास मौजूद सबूतों के अलावा लाहौर में साल 2008 में हुए एक संसदीय उप-चुनाव के लिए दायर नामांकन में भी शरीफ ने कहा था कि उन्होंने पिछले तीन सालों के दौरान करों की अदायगी नहीं की।
   
महमूद ने कहा कि उम्मीदवारी से जुड़े दस्तावेजों की प्रति उनकी पार्टी पीटीआई के पास हैं। उन्होंने कहा कि यह वह समय था जब पाकिस्तान में शरीफ की ऐसी संपत्तियां थी जिससे उन्हें आय की प्राप्ति हो रही थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:निर्वासन के समय नवाज शरीफ ने नहीं चुकाया टैक्स