DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेंदुलकर की निगाह महाशतक और रैंकिंग सुधारने पर

स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर कल से मीरपुर में शुरू होने वाले एशिया कप में 100वें अंतरराष्ट्रीय शतक का इंतजार समाप्त करने के साथ ही वनडे बल्लेबाज के तौर पर आईसीसी रैंकिंग में अपनी स्थिति सुधारने की भी कोशिश करेंगे।

तेंदुलकर ने अपने 23 साल के करियर में 51 टेस्ट और 48 एकदिवसीय शतक लगाए हैं लेकिन पिछले साल आईसीसी विश्व कप के बाद से वह 100वां शतक नहीं लगा पाए हैं। इसके अलावा तेंदुलकर की वर्तमान रैंकिंग 29 है जो कि दिसंबर 1991 के बाद उनकी सबसे कम रैंकिंग है। तब वह 31वें स्थान पर खिसक गये थे। यह 38 वर्षीय बल्लेबाज अपने करियर में चोटी पर भी पहुंचा है। वह पहली बार फरवरी 1996 में शीर्ष पर काबिज हुए थे।

अन्य बल्लेबाजों में वर्तमान समय में तीसरे नंबर पर काबिज विराट कोहली और पांचवें नंबर के बल्लेबाज कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी अपनी रैंकिंग में सुधार करना चाहेंगे। श्रीलंका के कुमार संगकारा, तिलकरत्ने दिलशान और दिनेश चंदीमल भी आस्ट्रेलिया की अपनी अच्छी फार्म एशिया कप में जारी रखना चाहेंगे।

संगकारा त्रिकोणीय सीरीज में 420 रन बनाने के कारण पांच पायदान ऊपर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। दिलशान टूर्नामेंट में सर्वाधिक 513 रन बनाने से दसवें स्थान पर काबिज हो गए हैं जबकि चंदीमल पहली बार शीर्ष 20 में पहुंचे हैं। उन्होंने 419 रन बनाए जिससे वह 18 पायदान आगे 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेंदुलकर की निगाह महाशतक और रैंकिंग सुधारने पर