DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रितिक बने सबसे सेक्सी एशियाई व्यक्ति

बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन विश्व में वर्ष 2011 के सबसे सेक्सी एशियाई व्यक्ति बन गए हैं। ईस्टर्न आई वीकली की ओर से कराए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार 37 वर्षीय रितिक ने 50 मजबूत दावेदारों की सूची में शामिल कई बड़े कलाकारों को पीछे छोड़ते हुए यह मुकाबला जीता।
    
लोकप्रिय सूची के इस अभिनेता ने इस खिताब के गत वर्ष के विजेता रणबीर कपूर को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने यह खिताब अब तक के सबसे बड़े अंतर से अपने नाम किया। रणबीर कपूर इस बार छठे स्थान पर रहे।
     
रितिक गत वर्ष तीसरे स्थान पर रहे थे। उन्हें इसके लिए पूरे विश्व में फैले अलग अलग आयु के उनके प्रशंसकों ने ट्विटर जैसे सोशाल नेटवर्किंग साइटों के जरिए अपने वोट दिए। 

रितिक को कई लोग ग्रीक गॉड के नाम से भी बुलाते हैं। इस सूची में स्थान मिलने में फिल्म 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' और लंदन स्थित मैड़ा तुसाद संग्राहालय में उनकी मोम की प्रतिमा स्थापना की बड़ी भूमिका रही। 
    
साप्ताहिक समाचार पत्र ईस्टर्न आई वीकली ने लिखा है, उन्होंने 'अग्निपथ' में भूमिका निभायी। इसके साथ ही वह टेलीविजन कार्यक्रम 'जस्ट डांस' में जज के रूप में नजर आए। रितिक ने इसके साथ ही सुपरहीरो फिल्म 'कृष 2' में अभिनय करना स्वीकार किया है।
    
बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर इस सूची में दूसरे, शाहरुख खान तीसरे जबकि सलमान खान चौथे स्थान पर रहे।
    
ईस्टर्न आई शोबिज संपादक असजाद नजीर ने कहा कि रितिक एक योग्य विजेता तो हैं ही उनमें एक वैश्विक अपील भी है। इस वर्ष रितिक और अन्य प्रतिद्वंद्वियों के बीच काफी अंतर था। वह भारत के लिए सबसे उपयुक्त प्रतिनिधि हैं जो रूप, प्रतिभा और पसंदगी के मामले में हॉलीवुड में किसी को भी टक्कर दे सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाल विराट कोहली ने पहली बार इस फेहरिस्त में जगह बनाई है और उन्हें 18वां स्थान दिया गया। हिंदी सिनेमा से कई अन्य लोगों अभिषेक बच्चन को 17वां, प्रतीक बब्बर को 20वां, अजय देवगन को 29वां और फरहान अख्तर को 34वां स्थान मिला।
   
पाकिस्तान की ओर से इस सूची में अली जफर सबसे ऊपर रहे। उन्हें पांचवां स्थान दिया गया। भारतीय मूल के ब्रिटिश गायक जे शॉन को नौवां और मुक्केबाज आमिर खान को 10वां स्थान मिला। इस सूची में कई अन्य नाम जॉन अब्राहम (7), अक्षय कुमार (9), अभिनेता इमरान खान (12), अर्जुन रामपाल (11), सैफ अली खान (13), आतिफ असमलम (16), रिज अहमद (21), सिद्धार्थ माल्या (31), आमिर खान (35), महेंद्र सिंह धौनी (33), जहीर खान (39) और हिप हॉप स्टार शिजियो (46) प्रमुख हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रितिक बने सबसे सेक्सी एशियाई व्यक्ति