DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

होली के बाद यूपी में सरकार बनाएगी सपा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करने वाली समाजवादी पार्टी होली के बाद राज्य में अपनी सरकार बनाएगी और बुधवार की शाम को प्रस्तावित सपा विधायक दल की बैठक टाल दी गयी है। अब यह बैठक रंगों के त्योहार के बाद होगी।

सपा के सूत्रों ने यहां बताया कि पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक अब होली के बाद होगी, जिसमें तय किया जाएगा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। उन्होंने बताया कि कल होली के मद्देनजर नवनिर्वाचित विधायकों की सहूलियत के लिये विधायक दल की आज शाम होने वाली बैठक टाल दी गयी है।

इसके पूर्व, सपा के संसदीय बोर्ड के ज्यादातर सदस्यों ने दल की राज्य इकाई के अध्यक्ष अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने की पेशकश की। सपा सूत्रों ने यहां बताया कि पार्टी राज्य मुख्यालय पर सुबह आहूत संसदीय बोर्ड की बैठक में अनेक सदस्यों ने मुख्यमंत्री पद के लिये अखिलेश के रूप में युवा चेहरे का समर्थन किया।
उन्होंने बताया कि हालांकि इस बारे में आखिरी फैसला पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ही करेंगे। यादव आज शाम पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक करेंगे।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव नरेश अग्रवाल ने बताया ज्यादातर विधायक अखिलेश को अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं और विधायक दल की बैठक में वे इस मुद्दे पर अपनी बात रखेंगे। विधानसभा चुनाव में जोरदार जीत के अनेक विधायकों ने पार्टी मुख्यालय पहुंचकर दल के प्रमुख मुलायम सिंह यादव को बधाई दी।

सूत्रों ने बताया कि विधायक दल की बैठक के बाद सपा नेता राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिये राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:होली के बाद यूपी में सरकार बनाएगी सपा