फोटो गैलरी

Hindi Newsसुनील के गोल से भारत ने पाक को हराया

सुनील के गोल से भारत ने पाक को हराया

स्ट्राइकर एसवी सुनील के 69वें मिनट में किए गए गोल की मदद से भारत ने अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट में गुरुवार को बेहद रोमांचक मैच में अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2-1 से...

सुनील के गोल से भारत ने पाक को हराया
Thu, 31 May 2012 06:16 PM
ऐप पर पढ़ें

स्ट्राइकर एसवी सुनील के 69वें मिनट में किए गए गोल की मदद से भारत ने अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में गुरुवार को बेहद रोमांचक मैच में अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2-1 से हराया।

सुनील ने डाइव लगाकर गेंद को गोल में डालकर भारत को जीत दिलाई। इससे भारत पदक की दौड़ में बना हुआ है। सरदार सिंह ने दाएं छोर से सुनील को पास दिया जिन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाया।

भारत फाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो गया था। उसकी तरफ से पहला गोल 30वें मिनट में संदीप सिंह ने पेनाल्टी कार्नर पर किया। पाकिस्तान ने 59वें मिनट में सोहेल अब्बास के पेनाल्टी कार्नर पर किए गए गोल से बराबरी की। यह दोनों टीमों का अंतिम लीग मैच था।

इस जीत से भारत कांस्य पदक की दौड़ में बना हुआ है। भारत के छह मैच में नौ अंक हैं और प्लेऑफ में उसका प्रतिद्वंद्वी कौन होगा इसके लिए उसने अन्य परिणाम का इंतजार करना होगा।

पाकिस्तान ने मैच के शुरू में गोल करने का मौका बनाया था। उसके खिलाड़ी 13वें मिनट में गेंद को भारतीय गोल के पास ले गए थे। तब शफकत रसूल को क्रास मिला था लेकिन वह गोलकीपर भरत छेत्री को छकाने में नाकाम रहे। पाकिस्तान को इसके अगले मिनट में दो पेनाल्टी कार्नर मिले लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने उसे सफलता नहीं मिलने दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें