DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

होबार्ट टेस्ट में न्यूजीलैंड की रोमांचक जीत

मध्यम गति के गेंदबाज डग ब्रासवेल (40/6) की सधी हुई गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने होबार्ट में खेले गए सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को सात रन से हरा दिया। इस प्रकार दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही।

न्यूजीलैंड की ओर से जीत के लिए रखे गए 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम 233 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। आस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 170 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से नाबाद 123 रन बनाए। वार्नर को उनकी शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया जबकि आस्ट्रेलिया के मध्यम गति के गेंदबाज जेम्स पैटिंसन 'मैन ऑफ द सीरीज' बने।

आस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन रविवार के खेल की समाप्ति तक बिना कोई विकेट गंवाए 72 रन बना लिए थे। कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज वार्नर (47) और फिलिप ह्यूज (20) ने चौथे दिन के खेल की शुरुआत की। अनुभवी मध्यम गति के गेंदबाज क्रिस मार्टिन ने ह्यूज को आउट कर आस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। ह्यूज अपने कल के निजी स्कोर में बिना कोई रन जोड़े मार्टिन की गेंद पर मार्टिन गुपटिल को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए।

ह्यूज के आउट होने के बाद वार्नर ने उस्मान ख्वाज के साथ मिलकर पारी को सम्भालने की कोशिश की। ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर रॉस टेलर को कैच देने से पहले ख्वाजा (23) ने वार्नर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। पहली पारी में पांच रन बनाने वाले पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सके और वह 16 रन बनाकर ब्रासवेल की गेंद पर टिम साउदी को कैच थमा बैठे।

कप्तान माइकल क्लार्क और अनुभवी माइकल हसी खाता खोले बगैर आउट हुए। क्लार्क को ब्रासवेल ने टेलर के हाथों कैच कराया जबकि हसी को उन्होंने पगबाधा आउट किया। विकेट कीपर ब्रैड हैडिन 15 रन बनाकर आउट हुए जबकि पैटिंसन ने चार रन और पीटर सिडल ने दो रन का योगदान दिया। मिशेल स्टार्क खाता खोले बगैर आउट हुए वहीं नाथन लियोन नौ रन बनाकर पवेलियन लौटे।

न्यूजीलैंड की ओर से ब्रासवेल ने मैच में कुल नौ विकेट चटकाए जिनमें तीन विकेट पहली पारी के शामिल हैं। दूसरी पारी में साउदी ने दो विकेट झटके जबकि मार्टिन और बोल्ट के खाते में एक-एक विकेट गया। उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 150 रन जबकि दूसरी पारी में 226 रन बनाए थे। आस्ट्रेलिया की पहली पारी 136 रनों पर सिमट गई थी। आस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में खेला गया पहला टेस्ट मैच नौ विकेट से अपने नाम किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:होबार्ट टेस्ट में न्यूजीलैंड की रोमांचक जीत