DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किंगफिशर को ईंधन की आपूर्ति बहाल: HPCL

सरकारी कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने किंगफिशर एयरलाइंस को तेल की आपूर्ति बहाल कर दी है। संकट के दौर से गुजर रही किंगफिशर की ओर से ईंधन की कीमत का भुगतान रोज का रोज करने पर सहमति जताए जाने के बाद एचपीसीएल ने यह फैसला किया है।  
   
एचपीसीएल किंगफिशर को सबसे ज्यादा ईंधन की आपूर्ति करती है। कंपनी ने पिछले बुधवार को शाम छह बजे विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइंस को ईंधन देना बंद कर दिया था। कंपनी के एक आला अधिकारी ने बताया कि काफी मुश्किल बातचीत के बाद ईंधन की आपूर्ति बहाल करने का फैसला किया गया।
   
उन्होंने कहा पिछले दो सालों से हम एक निश्चित वित्तीय अनुशासन का पालन करते रहे हैं। और जब कुछ भुगतान बिना किसी स्पष्टीकरण के बंद कर दिए गए तो हमारे पास आपूर्ति रोकने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था।
   
ईंधन कंपनी के अधिकारी ने कहा कि परसों रात दोनों कंपनियों के बीच कई दौर की गहन बात चीत हुई। बातचीत के दौरान भी एयरलाइन की कुछ उड़ानों के लिए मुंबई में ईंधन दिया गया।
  
किंगफिशर पर ईंधन का ब्याज सहित 515-520 करोड़ रुपये तक बकाया बताया जा रहा है। उसे इंडियन ऑयल थोड़ा बहुत ही ईंधन देती है जबकि एक अन्य कंपनी भारत पेट्रोलियम उसे नकद पर तेल दे रही है। यह एयरलाइन अपना 47 प्रतिशत ईंधन एचपीसीएल से लेती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किंगफिशर को ईंधन की आपूर्ति बहाल: HPCL