फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत में जमीनजायदाद कारोबार में उतरेगा हिंदुजा ग्रुप

भारत में जमीन-जायदाद कारोबार में उतरेगा हिंदुजा ग्रुप

हिंदुजा ग्रुप ने भारत के जमीन जायदाद क्षेत्र में बड़े पैमाने पर उतरने की घोषणा रविवार की जिसके तहत वह 15 अरब डॉलर तक का निवेश...

भारत में जमीन-जायदाद कारोबार में उतरेगा हिंदुजा ग्रुप
Sun, 22 Jul 2012 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

हिंदुजा ग्रुप ने भारत के जमीन जायदाद (रीयल इस्टेट) क्षेत्र में बड़े पैमाने पर उतरने की घोषणा रविवार की जिसके तहत वह 15 अरब डॉलर तक का निवेश करेगा। हिंदुजा ग्रुप इस समय तेल एवं गैस, आटोमोटिव, बिजली, आईटी, बैंकिंग तथा फिनांस क्षेत्र में है।

हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन एस पी हिंदुजा हाल ही में भारत की यात्रा से लौटे हैं। उन्होंने कहा कि अपनी अंतर्निहित ताकतों के साथ भारतीय अर्थव्यवस्था उम्मीद की प्रकाश पुंज बन सकती है जबकि वैश्विक हालात खराब हैं।

उन्होंने कहा कि हिंदुजा ग्रुप ने मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद व बेंगलूर जैसे महानगरों में 3,500 एकड़ से अधिक जमीन का अधिग्रहण एकीकत आवासीय व वाणिज्यिक टाउनशिप, सेज और हेल्थकेयर सेवाओं आदि के लिए किया है। हिंदुजा ने कहा कि इन परियोजनाओं में अगले पांच साल में 10-15 अरब डॉलर का निवेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रुप मध्यावधि में बिजली क्षेत्र में 10,000 मेगावाट क्षमता हासिल करने पर विचार कर रहा है। उन्होंने कहा कि 1000 मेगावाट की परियोजना पर काम पहले ही चल रहा है।

हिंदुजा ने भारतीय अर्थव्यवस्था के हालात पर आशा जताई और कहा कि इसकी बुनियादी मजबूत बनी हुई है और इसमें 8-9 प्रतिशत सालाना की उंची वद्धि दर की राह पर लौटने की क्षमता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें