अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिलेरी ने FBI, Wikileaks को हार के लिए ठहराया जिम्मेदार   

हिलेरी ने FBI, Wikileaks को हार के लिए ठहराया जिम्मेदार   

पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने पिछले साल आठ नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में अपनी हार के लिए एफबीआई, विकिलीक्स और रूसी हैकर्स को जिम्मेदार ठहराया है। हिलेरी ने न्यूयॉर्क में मौजूदा राजनीतिक मुददों पर वुमन फॉर वुमन इंटरनेशनल फोरम के दौरान सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में क्रिस्टियन अमानपाउर से यह बात कही। हिलेरी ने कहा, अगर चुनाव 27 अक्टूबर को होते तो, मैं आपकी राष्ट्रपति होती। मगर ऐसा नहीं हुआ, वह 28 अक्टूबर को हुए और उस दौरान काफी अजीबोगरीब चीजें चल रहीं थी।
   
उन्होंने कहा, वह एक परिपूर्ण अभियान नहीं था। उसमें ऐसा कुछ नहीं था। मैं जीतने की राह पर थी। लेकिन 28 अक्टूबर को जिम कॉमे के पत्र एवं विकिलीक्स के खुलासे ने उन लोगों के दिमाग में संदेह उत्पन्न किया जो मुक्षे वोट देने को इच्छुक थे, इसके बाद वह संशय में आ गए। हिलेरी ने कहा कि इन घटनाओं से जुड़े सबूत प्रभावित करने वाले थे।

उन्होंने कहा, अपने आपे से पूछें, हॉलीवुड एक्सेस टेप सार्वजनिक होते ही एक—दो घंटे के अंदर ही रूस द्वारा चोरी किए गए जॉन पेडस्टा के ईमेल विकिलीक्स पर आ गए। क्या संयोग है। मेरे कहने का बस यही मतलब है कि आप बस ऐसे ही बातें नहीं बना सकते। उत्तर कोरिया पर एक सवाल के जवाब में हिलेरी ने कहा कि इस पर क्षेत्रीय प्रयासों की आवश्यकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:hillary clinton accused wikileaks fbi for her loss in election