फोटो गैलरी

Hindi Newsअपना घर मामले में बाल आयोग गंभीर

अपना घर मामले में बाल आयोग गंभीर

बहुचर्चित अपना घर मामले से संबंधित कुछ लड़कियों के गायब होने की खबरों को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने गंभीरता से लिया है और वह अब अपने स्तर से इस बारे में पूरा ब्यौरा एकत्र कर रहा...

अपना घर मामले में बाल आयोग गंभीर
Wed, 02 Jan 2013 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा में रोहतक के बहुचर्चित अपना घर मामले से संबंधित कुछ लड़कियों के गायब होने की खबरों को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने गंभीरता से लिया है और वह अब अपने स्तर से इस बारे में पूरा ब्यौरा एकत्र कर रहा है।

हाल ही में अपना घर मामले से जुड़ी तीन लड़कियों के गायब होने की खबर आई थी। इस पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने भी राज्य के मुख्य सचिव से जवाब मांगा था। बाल आयोग के सदस्य विनोद कुमार टिक्कू ने कहा कि लड़कियों का लापता होना गंभीर मामला है।

उन्होंने कहा कि इसको लेकर हम अपने स्तर से ब्यौरा एकत्र कर रहे हैं। यह पता किया जा रहा है कि कुल कितनी लड़कियां लापता हुईं और वे किन परिस्थतियों में लापता हुई हैं। लापता लड़कियों के बारे में पूरा ब्यौरा उपलब्ध होने के बाद हम प्रशासन से जवाब-तलब भी करेंगे।

बीते साल नौ मई को बाल आयोग के एक दल ने रोहतक में अपना घर पर छापेमारी कर वहां रखी गई लड़कियों के साथ हो रहे कथित यौन उत्पीड़न का खुलासा किया था। वहां से कुल 103 लड़कियों को मुक्त कराया गया था जिनमें से दो को उनके माता-पिता के हवाले किया गया। शेष 101 लड़कियों को हरियाणा में 11 अलग-अलग स्थानों पर रखा गया।

इस मामले में मुख्य अभियुक्त जसवंती नामक महिला है जो इस अपना घर को अपने एक गैर सरकारी संगठन के तहत चला रही थी। मामले में जसवंती सहित कुल 10 आरोपी हैं। आरोपियों में एक सेवानिवृत्त पुलिस उपनिरीक्षक भी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें