DA Image
2 मार्च, 2021|10:52|IST

अगली स्टोरी

राजधानी दिल्ली डूबी नए साल के जश्न में

राष्ट्रीय राजधानी में लोग कड़ी सुरक्षा के बीच नववर्ष का जश्न मना रहे हैं। नए साल की शाम बाजारों और मनोरंजन स्थलों पर लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा। इस मौके पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं, ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना को टाला जा सके।

दिल्ली में जश्न के मुख्य केंद्र कनॉट प्लेस में शराब की दुकानों सहित अधिकतर दुकानों में जबर्दस्त भीड़ है। लोग नए साल में प्रवेश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए हैं और यातायात को सुचारू रखने के लिए भी विशेष इंतजाम किए हैं ताकि समारोह शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके। मॉल्स और होटलों जैसे स्थानों पर वाहनों की कड़ी जांच की जा रही है।

सभी होटलों, रेस्तराओं, बाजारों और धार्मिक स्थलों में पुलिसकर्मी तैनात हैं जहां बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। पब मालिकों से भी कहा गया कि यदि उन्हें किसी व्यक्ति द्वारा कोई गड़बड़ी किए जाने की आशंका नजर आए तो वे तुरंत अधिकारियों को सूचित करें।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमें शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर नजर रखने के लिए कड़े निर्देश दिए गए हैं और इसके लिए विभिन्न स्थानों पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा कि शराब पीकर गाड़ी चलाने पर दो हजार रुपये के जुर्माने तथा ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए जाने के साथ ही जेल की हवा भी खिलाई जा सकती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:राजधानी दिल्ली डूबी नए साल के जश्न में