DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेसबुक पर हैकर्स का हमला, जुकरबर्ग भी परेशान

फेसबुक पर मार्क जुकरबर्ग का अकाउंट तक पहुंच हासिल करने के बाद हैकर उनकी निजी तस्वीरों तक पहुंच गये जिनमें कुछ तस्वीरें उनकी प्रेमिका के साथ हैं।
   
यह सोशल नेटवर्क लगातार हमलों का शिकार हो रहा है जिसे लेकर बार-बार सवाल उठाए जा रहे हैं। यहां पर निजी जानकारियां जिसमें फोटो और टिप्पणियां शामिल हैं, को सार्वजनिक किया जाता है। फेसबुक की सुरक्षा में सेंध का खुलासा एक बॉडी बिल्डिंग वेबसाइट को सबसे पहले हुआ और मंगलवार को इसकी जानकारी फेसबुक को हुई जो तत्काल इसकी क्षतिपूर्ति करने में लग गयी।
   
जुकरबर्ग की लगभग दो दर्जन तस्वीरें ऑनलाइन थी जिनमें उनकी प्रेमिका प्रिसिला चान की कैलिफोर्निया स्थित घर पर ली गयी तस्वीरें भी शामिल हैं। इसके अलावा, दिख रही तस्वीरों में एक तस्वीर व्हाइट हाउस की है जिसमें वह राष्ट्रपति ओबामा के साथ है। कुछ अन्य तस्वीरों में वह खाना बना रहे हैं, दोस्तों के साथ घूम रहे हैं, अपने कुत्ते के साथ खेल रहे हैं और बच्चों के बीच हेलोवीन कैंडी बांट रहे हैं।
   
एक बयान में फेसबुक ने कहा है कि एक बग का पता लगाया गया है जिससे अन्य खाता धारकों द्वारा हाल में डाली गयी तस्वीरों को गोपनीयता सेटिंग के बावजूद देखा जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फेसबुक पर हैकर्स का हमला, जुकरबर्ग भी परेशान