फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: गुड़गांव में निजी स्कूलों की फीस बढ़ोत्तरी को लेकर विरोध प्रदर्शन

VIDEO: गुड़गांव में निजी स्कूलों की फीस बढ़ोत्तरी को लेकर विरोध प्रदर्शन

हरियाणा अभिभावक एकता मंच के बैनर तले अभिभावकों अपने बच्चों के साथ रविवार को फीस बढ़ोत्तरी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। अभिभावकों ने हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से राहगीरी रुट गलेरिया तक प्रदर्शन...

VIDEO: गुड़गांव में निजी स्कूलों की फीस बढ़ोत्तरी को लेकर विरोध प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 31 Jul 2016 11:49 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा अभिभावक एकता मंच के बैनर तले अभिभावकों अपने बच्चों के साथ रविवार को फीस बढ़ोत्तरी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। अभिभावकों ने हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से राहगीरी रुट गलेरिया तक प्रदर्शन किया। इस दौरान उनके हाथ में फीस बढ़ोत्तरी को स्कूलों के खिलाफ बैनर लिए हुए थे। इस विरोध की तैयारियों में अभिभावक एकता मंच एक सप्ताह से लगा हुआ था।

सुबह आठ बजे भारी संख्या में अभिभावक हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के बाहर इकठ्ठा हुए। अभिभावकों ने निजी स्कूलों की मनमानी फीस बढ़ोत्तरी को लेकर विरोध रैली निकाली। जिसके बाद व्यापार केन्द्र से होते हुए गलेरिया बाजार पहंुचे। हरियाणा अभिभावक एकता मंच के जिला सचिव रामफ ल ने बतााय कि फीस बढ़ोत्तरी और सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा को लेकर यह प्रदर्शन किया गया था। भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि 12 स्कूलों के अभिभावक इसमें शामिल हुए। उन्होंने कहा कि कई स्कूलों ने मानमानी तरीके से फीस बढ़ा दिया है। 

निजी स्कूल सीबीएसई और हरियाणा बोर्ड के नियमों को  नहीं मानते हैं। ऐसे में उनकी आॠडिट हर साल होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सोमवार को अभिभावक एकता मंच मंडल आयुक्त डी सुरेश और शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी पीके दास को इस बारे में ज्ञापन देगा। इससे पहले भी फीस बढ़ोत्तरी को लेकर अभिभावक विरोध प्रदर्शन कर चुके है। इस बार अधिक लोगांे को इसमें शामिल करने के लिए राहगीरी दिवस के स्थान का चुना गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें