DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तालिबान आतंकियों का पाक यूनिवर्सिटी पर हमला, 25 की मौत, सभी छह आतंकी मारे गए

तालिबान आतंकियों का पाक यूनिवर्सिटी पर हमला, 25 की मौत, सभी छह आतंकी मारे गए

चारसद्दा में बाचा खान यूनिवर्सिटी पर आज सुबह आतंकियों ने हमला किया। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार यूनिवर्सिटी में घुसे सभी छह आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया है। इसके अलावा इस आतंकवादी हमले में 25 लोगों के मारे जाने की खबर है। मारे गए लोगों में केमिस्ट्री के एक प्रोफेसर भी हैं। वहीं चश्मदीदों ने बताया कि आतंकवादियों ने घुसते ही वहां मौजूद करीब 60-70 छात्रों के सिर में गोली मारी। सेना का ऑपरेशन खत्म हो गया है हालांकि सर्च ऑपरेशन और राहत कार्य अभी भी जारी है।

खबरों के मुताबिक आज सुबह करीब दस बजे जब यूनिवर्सिटी में बाचा खान की पुण्य तिथि मनाई जा रही थी तब करीब आठ आतंकवादी कोहरे का फायदा उठाकर घुस गए। बताया जा रहा है कि हमले के वक्त यूनिवर्सिटी में 3000 छात्र और 600 अतिथि मौजूद थे। सेना ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है। पाकिस्तानी वायुसेना के हेलीकॉप्टर भी ऑपरेशन में लग गए हैं।

यूनिवर्सिटी में से धमाके की आवाज आ रही है। लगातार फायरिंग की आवाज आ रही है। इस हमले में अभी तक पांच लोगों के घायल होने की खबर है। मौके पर आर्मी और सुरक्षाकर्मी पहुंच चुके हैं। पाकिस्तानी टीवी न्यूज जियो के मुताबिक आतंकवादी घने कोहने की आड़ में यूनिवर्सिटी की दीवार फांसकर घुसे और उन्होंने करीब तीन धमाके किए। हालांकि अभी तक इस धमाके में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है लेकिन स्थानीय सूत्रों के मुताबिक पांच घायलों को चारसाद्दा के जिला अस्पताल में पहुंचा दिया गया है।

 

मंगलवार रात यूनिवर्सिटी हाई अलर्ट पर थी। पाकिस्तान एयरफोर्स भी इस ऑपरेशन में जुट गई है। टीवी के मुताबिक जब आतंकवादी पहुंचे तो वहां मौजूद सुरक्षा जवानों से उनकी फायरिंग हुई इसमें दो जवान घायल हो गए।

पाक अखबार डॉन के मुताबिक पांच गंभीर घायलों को चारसद्दा के डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। चश्मदीदों के मुताबिक यूनिवर्सिटी से लोगों ने कई धमाकों की आवाज सुनी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gunmen have attacked a university in charsadda in northwest pakistan