फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत ने जीता जूनियर एशिया कप में कांस्य

भारत ने जीता जूनियर एशिया कप में कांस्य

कप्तान आकाशदीप सिंह के गोल्डन गोल की मदद से भारत ने दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर जूनियर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में कांस्य पदक हासिल...

भारत ने जीता जूनियर एशिया कप में कांस्य
Sun, 13 May 2012 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान आकाशदीप सिंह के गोल्डन गोल की मदद से भारत ने दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर जूनियर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में कांस्य पदक हासिल किया।

पहले हॉफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। यू सेंगजी ने 47वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर पर गोल करके कोरियाई टीम को बढ़त दिलाई। लेकिन इसके सात मिनट बाद ही लंबे कद के लोकेश तिम्मना के मैदानी गोल से भारत ने बराबरी कर दी। उन्होंने नवीन एंतिल के क्रास पर यह गोल किया।

इसके बाद हालांकि कोरियाई खिलाड़ियों ने अपनी साफ सुथरी ट्रैपिंग और तेजतर्रार खेल से भारतीयों पर दबाव बनाए रखा। इससे खेल अतिरिक्त समय तक खिंच गया। भारत के पास अतिरिक्त समय के पहले हॉफ में ही खेल समाप्त करने का मौका था लेकिन अमित रोहिदास ने फिर से पेनाल्टी कार्नर गंवा दिया।
 
लेकिन भारत अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ में विजयी गोल करने में सफल रहा। आकाशदीप ने लोकेश के पास पर सर्किल के अंदर से यह गोल दागा। भारतीय फारवर्ड ने यदि ढिलाई नहीं बरती होती तो टीम पहले ही जीत जाती। भारतीयों ने पहले हाफ में 17वें, 25वें और 29वें मिनट में गोल करने के अच्छे मौके गंवाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें