DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेहतरीन हो सकते थे बदतरीन अवॉर्ड्स

दुनिया का सबसे विशाल फिल्म उद्योग भारत में है। अगर सिर्फ हिंदी फिल्मों की बात की जाए, तो हर साल 100 से डेढ़ सौ फिल्में रिलीज होती हैं। इसके अलावा प्रदर्शन के लिए खाली सिनेमाहॉल नहीं मिलने या दूसरे कारणों से 20 से 25 फिल्में डिब्बाबंद हो जाती हैं। खैर, डिब्बाबंद होने वाली फिल्मों की बात छोड़िए हम आपको 2011 के जनवरी से मार्च महीने के बीच रिलीज हुई कई ऐसी फिल्मों के नाम गिनाते हैं, जिनका शायद ही आपने नाम सुना हो।

हॉस्टल, यूनाइटेड सिक्स, ऊटपटांग, आशिकी डॉट इन, एंजेल, मस्ती एक्सप्रेस, सतरंगी पैराशूट, हैप्पी हसबैंड। अभी हाल में बकवास हिंदी फिल्मों के लिए क्रमश: दूसरा घंटा और चौथा गोल्डन केला अवॉर्ड दिया गया। पहली नजर में देखने पर लगता है कि ये दोनों अवॉर्ड हॉलीवुड फिल्मों के लिए दिये जाने वाले रैस्बरी अवॉर्ड जैसे हैं।

रैस्बरी अवॉर्ड हॉलीवुड की बकवास फिल्मों के लिए 1981 से दिये जा रहे हैं। इस अवार्ड की अपनी साख है और यह विश्व भर में चर्चित है। इसकी वजह यह है कि इस अवॉर्ड फंक्शन में महज मजे के लिए अवॉर्ड नहीं दिये जाते, बल्कि इसे बहुत ही गंभीरता से दिया जाता है। अगर वह किसी फिल्म को या किसी एक्टर, डायरेक्टर आदि को खराब बताते हैं, तो उनके पास इसके पूरे तर्क होते है। लेकिन घंटा और केला यह गंभीरता देखने को नहीं मिलती है।

गोल्डन केला अवॉर्ड के जूरी मेंबर अनंत के मुताबिक एक निर्णायक समिति होती है, जो साल भर फिल्में देखकर उनका नॉमिनेशन करती है और उसके बाद उसे ये अपने वेबसाइट पर डालती है, जहां पर दर्शक आकर वोटिंग करते हैं और उस आधार पर ये पुरस्कार देते हैं। नॉमिनेशन के लिए ये सिर्फ वैसी ही फिल्मों को चुनते हैं, जिनकी मीडिया में चर्चा रही हो, थोड़ी पॉपुलर रही हों, जिन्हें ज्यादा से ज्यादा लोगों ने देखा हो। अब ये अवॉर्ड आपको कितने गंभीर लगते हैं, हम यह आप ही पर छोड़ते हैं। सूची देखकर आप खुद ही तय कर लें कि ऐसे अवॉर्ड्स आखिर क्यों दिए जाते हैं।

घंटा अवॉर्ड 2012
वर्स्ट फिल्म : रा.वन
वर्स्ट डायरेक्टर : अनीस बज्मी (रेडी व थैंक्यू)
वर्स्ट एक्टर : सलमान खान (बॉडीगार्ड व रेडी)
वर्स्ट एक्ट्रेस : नरगिस फाखरी
वर्स्ट कपल : रनबीर कपूर व नरगिस फाखरी
वर्स्ट सपोर्टिग एक्टर : प्रतीक बब्बर (दम मारो दम, धोबीघाट, आरक्षण)
वर्स्ट सपोर्टिग एक्ट्रेस : हेजेल कीच (बॉडीगार्ड)
वर्स्ट आइटम नंबर : ढिंका चिका.. (रेडी)
वर्स्ट स्टोरी : देसी बॉयज
वस्र्ट ब्रेकथ्रू : नरगिस फाखरी (रॉकस्टार)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेहतरीन हो सकते थे बदतरीन अवॉर्ड्स