DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'सर्वश्रेष्ठ है गौती और वीरू की सलामी जोड़ी'

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग ने भले ही काफी समय से कोई बड़ी साझेदारी न निभाई हो लेकिन इसके बावजूद गंभीर का मानना है कि वे अब भी भारत की सर्वश्रेष्ठ ओपनर जोड़ी हैं।
 
पिछले काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे गंभीर और सहवाग की जोड़ी ने कोई बड़ी साझेदारी नहीं निभाई है। श्रीलंका में हाल ही में संपन्न हुए विश्वकप टी20 में भी यह जोड़ी टीम के लिए कोई कमाल नहीं कर पाई थी। ऐसे में गंभीर और सहवाग के फॉर्म को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं।
 
गंभीर ने कहा कि हम अब भी सलामी जोड़ी की तरह औसतन अच्छे रन बना रहे हैं। मुझे लगता है कि जब आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेल रहे होते हैं तो यह आपके लिए अच्छा स्कोर होता है। हमारी जोड़ी पिछले लंबे समय से ओपनिंग कर रही है और मुझे नहीं लगता कि इसके अलावा कोई और जोड़ी है जिसने इतने लंबे समय तक ओपनिंग किया हो।
 
गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज में सहवाग और गंभीर से एक बार फिर ओपनिंग कराने को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं। लेकिन गंभीर का मानना है कि दिल्ली के इन दोनों ही बल्लेबाजों ने हमेशा ही टीम के लिए योगदान दिया है ऐसे में आलोचकों को इस बात को भी ध्यान देना चाहिए।
 
गंभीर और सहवाग की जोड़ी ने एक साथ 4000 टेस्ट रन बनाए हैं और दोनों की जोड़ी इस क्रम में शीर्ष पर है। हालांकि पिछले तीन वर्षों में गंभीर ने एक भी टेस्ट शतक नहीं लगाया है जिसे लेकर उनका फॉर्म सवालों के घेरे में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'सर्वश्रेष्ठ है गौती और वीरू की सलामी जोड़ी'