तीन आरोपियों की है आपराधिक पृष्ठभूमि - तीन आरोपियों की है आपराधिक पृष्ठभूमि DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन आरोपियों की है आपराधिक पृष्ठभूमि

तीन आरोपियों की है आपराधिक पृष्ठभूमि

मुम्बई पुलिस प्रमुख सत्यपाल सिंह ने कहा कि गत सप्ताह एक अग्रेजी पत्रिका की फोटो पत्रकार के साथ हुए सामूहिक बलात्कार के पांच आरोपियों में से तीन की आपराधिक पृष्ठभूमि है और उनमें से कोई भी किशोर नहीं है। इस बीच मामले के पांचवें आरोपी को पांच सितम्बर तक पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया है।

उस मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया है जिसके बारे में संदेह था कि आरोपियों ने उसका इस्तेमाल पीड़िता की तस्वीरें लेने के लिए किया था। सिंह ने कहा कि बताया जाता है कि केवल एक तस्वीर खींची गई थी लेकिन वह अब उपलब्ध नहीं है हम उसे निकालने का प्रयास करेंगे।

मुम्बई पुलिस आयुक्त ने कहा कि सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी और गुजरात फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी पुलिस को आरोपियों के खिलाफ ठोस सबूत एकत्रित करने में मदद करेंगी। सीएफएसएल से एक टीम पहुंच चुकी है जबकि गुजरात से टीम जल्द ही पहुंचेगी। सिंह ने कहा कि मामले की सुनवायी के लिए त्वरित सुनवायी अदालत का गठन और एक अभियोजक नियुक्त करने की प्रक्रिया जारी है और आरोपपत्र जल्द ही दायर किया जाएगा।

मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि फौजदारी मामलों के जानेमाने अधिवक्ता उज्ज्वल निकम 23 वर्षीय फोटो पत्रकार से सामूहिक बलात्कार मामले में अभियोजन पक्ष का नेतृत्व करेंगे। निकम ही मुम्बई आतंकवादी हमला और 1993 बम्बई श्रृंखलाबद्ध विस्फोट मामले में सरकारी वकील थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीन आरोपियों की है आपराधिक पृष्ठभूमि