फोटो गैलरी

Hindi Newsगद्दाफी की हत्या: बेटी ने की जांच की मांग

गद्दाफी की हत्या: बेटी ने की जांच की मांग

लीबिया के मारे जा चुके शक्तिशाली नेता मुअम्मर गद्दाफी की बेटी ने अंतर्राष्ट्रीय अपराध अदालत से मांग की है कि अगर मेरे पिता और भाई की हत्या हुई है, तो इसकी जांच की...

गद्दाफी की हत्या: बेटी ने की जांच की मांग
Thu, 15 Dec 2011 09:39 AM
ऐप पर पढ़ें

लीबिया के मारे जा चुके शक्तिशाली नेता मुअम्मर गद्दाफी की बेटी ने अंतर्राष्ट्रीय अपराध अदालत से मांग की है कि अगर मेरे पिता और भाई की हत्या हुई है, तो इसकी जांच की जाये। आयशा गद्दाफी के वकील निक कुफमैन ने कहा कि उसने आईसीसी के अभियोजक लुईस मोरेनो ओकमपो को लिखित में 20 अक्टूबर को मारे गये मुअम्मर गद्दाफी और उसके बेटे मुतासीम गद्दाफी के बारे में और अधिक जानकारी देने के लिए कहा है।

कुफमैन ने बताया कि आयशा यह जानना चाहती है कि इस हत्या की जांच की जा रही है या नहीं। और अगर नहीं की जा रही है तो क्यों नहीं की जा रही है। नेशनल ट्रांजिशनल काउंसिल के वफादार सैनिकों द्वारा लीबिया पर कब्जा किये जाने के बाद पूर्व तानाशाह और उसके बेटे की हत्या कर दी गयी थी।

अभियोजक को लिखे पत्र में कहा गया है कि मुअम्मर और मुस्तीम गद्दाफी ने जब कोई धमकी नहीं दी तो उन्हें जिंदा पकड़ लिया गया था। जल्दी ही उनकी हत्या कर दी गयी और उनके शवों को सार्वजनिक कर दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें