फोटो गैलरी

Hindi Newsकामयाबी के लिये दर्शकों की भीड़ जरूरी: हैमिल्टन

कामयाबी के लिये दर्शकों की भीड़ जरूरी: हैमिल्टन

भारत को अपना दूसरा घर बताने वाले फार्मूला वन स्टार लुईस हैमिल्टन का मानना है कि इंडियन ग्रांप्री को दुनिया की बाकी रेसों की तरह कामयाब बनाने के लिये दर्शकों का बड़ी तादाद में जुटना जरूरी...

कामयाबी के लिये दर्शकों की भीड़ जरूरी: हैमिल्टन
Wed, 24 Oct 2012 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत को अपना दूसरा घर बताने वाले फार्मूला वन स्टार लुईस हैमिल्टन का मानना है कि इंडियन ग्रांप्री को दुनिया की बाकी रेसों की तरह कामयाब बनाने के लिये दर्शकों का बड़ी तादाद में जुटना जरूरी है।

मैकलारेन मर्सिडीज के ड्राइवर हैमिल्टन ने कहा कि बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट दुनिया के बेहतरीन ट्रैक में से एक है। इंडियन ग्रांप्री को और कामयाब बनाने के लिये जरूरी है कि दर्शक ज्यादा तादाद में इसे देखने के लिये जुटें।

उन्होंने कहा कि किसी भी रेस को दर्शक ही कामयाब बनाते हैं। भारतीयों में एफवन को लेकर जागरूकता जगानी होगी। उन्हें बताना होगा कि सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि फार्मूला वन भी काफी दिलचस्प और रोमांचक खेल है।

इस ब्रिटिश ड्राइवर ने हालांकि कहा कि भारत में लोग अब एफवन में रुचि लेने लगे हैं और उन्हें 26 से 28 अक्टूबर तक होने वाली दूसरी इंडियन ग्रांप्री की कामयाबी का यकीन है।

उन्होंने कहा कि यह मेरा सातवां भारत दौरा है और अब यह देश मेरे लिये दूसरे घर जैसा हो गया है। मुझे महसूस हुआ है कि लोग अब यहां एफवन में अधिक रुचि लेने लगे हैं। उम्मीद है कि दूसरी इंडियन ग्रांप्री बेहद सफल होगी।

अगले सत्र में मर्सिडीज टीम में सात बार के चैम्पियन माइकल शूमाकर की जगह लेने जा रहे हैमिल्टन ने इसे अपने लिये सौभाग्य की बात बताया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें