रद्द हो सकती है 2014 इंडियन ग्रांप्री - रद्द हो सकती है 2014 इंडियन ग्रांप्री DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रद्द हो सकती है 2014 इंडियन ग्रांप्री

रद्द हो सकती है 2014 इंडियन ग्रांप्री

इंडियन ग्रांप्री को अगले साल फार्मूला वन कैलेंडर से हटाया जा सकता है। फार्मूला वन प्रमुख बर्नी एकलेस्टोन ने कहा था कि भारत के 2014 फार्मूला वन कैलेंडर में जगह गंवाने की संभावना है क्योंकि वह रेसों की संख्या को 20 तक सीमित करना चाहते हैं।

रविवार को हुई हंगरी ग्रांप्री के आयोजन के दौरान बुडापेस्ट में एकलेस्टोन के हवाले से कहा कि क्या अगले साल भारत में रेस होगी संभवत: नहीं। कारण के बारे में पूछने पर 82 वर्षीय एकलेस्टोन ने कहा कि कारण राजनीतिक है। भारत के 2014 फार्मूला वन ग्रांप्री की मेजबानी के भविष्य के बारे में फैसला अब सितंबर में विश्व मोटरस्पोर्ट परिषद की बैठक के दौरान होगा जहां एकलेस्टोन के संचालक अंतरराष्ट्रीय आटोमोबाइल महासंघ को 2014 क अस्थाई कार्यक्रम सौंपने की संभावना है।

भारत ने विवादों से भरी पहली ग्रांप्री का आयोजन 2011 में किया था और इस दौरान फार्मूला वन समुदाय ने 5.14 किलोमीटर लंबे बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट, सफाई और सुविधाओं को लेकर काफी अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी थी। इस साल इंडियन ग्रांप्री के तीसरे सत्र का आयोजन ग्रेटर नोएडा में 27 अक्तूबर को होगा। यह 19 रेस की चैम्पियनशिप की 16वीं रेस होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रद्द हो सकती है 2014 इंडियन ग्रांप्री