पाकिस्तान में बांग्लादेश-मॉडल की सरकार: गिलानी - पाकिस्तान में बांग्लादेश-मॉडल की सरकार: गिलानी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान में बांग्लादेश-मॉडल की सरकार: गिलानी

पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट की ओर से अयोग्य करार दिए जाने के बाद पद छोड़ने वाले पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने दावा किया है कि उनके देश में अघोषित बांग्लादेश-मॉडल की सरकार चल रही है और यहां की अनुपयोगी संसद की नीति निर्धारण में कोई भूमिका नहीं है।
    
देश में बढ़ रहे सुप्रीम कोर्ट के दखल का अप्रत्यक्ष तौर पर हवाला देते हुए गिलानी ने कहा कि देश में अघोषित बांग्लादेश-मॉडल की सरकार चल रही है क्योंकि निर्णय कहीं और लिए जाते हैं और संसद अनुपयोगी हो गई है।
    
उन्होंने लाहौर हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि जब मैं पाकिस्तान के संविधान को कायम रखने के लिए अयोग्य करार दिया गया तो संसद मेरे पीछे खड़ी नहीं हुई। अब यह संसद दोहरी नागरिकाता वाले दूसरे सांसदों के आयोग्य ठहराए जाने पर आंसू बहा रही है। अब इसका कोई मतलब नहीं है।
    
राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को फिर से खोलने के आदेश का पालन नहीं करने पर सुप्रीम कोर्ट ने गिलानी को अदालती अवमानना का दोषी करार देने के साथ ही अयोग्य करार दिया था।
    
हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने दोहरी नागरिकता के मामले में संसद और प्रांतीय असेम्बलियों के 11 सदस्यों को अयोग्य करार दिया था। गिलानी ने इस बात पर अफसोस जताया कि पाकिस्तानी संसद अपने अधिकार को कायम रखने में नाकाम रही है।
    
उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी संसद को उस वक्त खड़े होना चाहिए था, जब सुप्रीम कोर्ट ने संविधान की रक्षा करने के लिए एक प्रधनमंत्री को बाहर का दरवाजा दिखा दिया। गिलानी ने कहा कि मैं करीब साढ़े चार साल तक प्रधानमंत्री रहा और इसके लिए राष्ट्रपति जरदारी को शुक्रिया कहता हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान में बांग्लादेश-मॉडल की सरकार: गिलानी