DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विदेश मंत्रालय के कार्यालय में चोरी

कड़ी चौकसी वाले साउथ ब्लाक में प्रधानमंत्री कार्यालय से लगे विदेश मंत्रालय में चोरों ने सेंध लगाते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी का लैपटाप और पेन ड्राइव चुरा ली। इसके अलावा चोरों ने दो कमरों में घुसने का प्रयास किया।
     
इस घटना से दो महीने पहले नार्थ ब्लाक में गह मंत्रालय से एक कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क चोरी होने की खबर आई थी। पिछले साल नवंबर में गृह मंत्रालय के इसी कमरे से कम्प्यूटर चोरी हो गया था।
     
पुलिस ने आज कहा कि चोरी और सेंध लगाने के प्रयास का ताजा मामला बीते शनिवार को प्रकाश में आया जब विदेश मंत्रालय ने पुलिस को खबर दी कि उपसचिव अमित नारंग का लैपटाप और पेन ड्राइव उनके कमरे 235 आई से गायब है।
     
शिकायत में विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा कि एक अन्य अधिकारी उपसचिव शिप्रा घोष ने बताया है कि रूम संख्या 235 जी और 235 एच में घुसने के प्रयास किये गये हैं जो उनके कार्यालय से सटे हुए हैं।
     
साउथ ब्लाक और नार्थ ब्लाक चौबीस घंटे सीआईएसएफ के सुरक्षा घेरे में रहते हैं और इन इमारतों में प्रवेश सीमित है। इस घटना के संबंध में चोरी का मामला दर्ज किया गया है और जांचकर्ता सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं। जांचकर्ताओं ने कहा कि उन्हें चोरी की घटना में किसी अंदर के ही व्यक्ति की भूमिका पर शक है।
     
इस साल जनवरी में गह मंत्रालय के हिन्दी विभाग में सहायक अधिकारी ईश्वर महतो ने पुलिस से शिकायत में कहा था कि अज्ञात लोगों ने उनके कार्यालय के कम्प्यूटर की हार्डडिस्क चुरा ली। इससे दो महीने पहले इस मशीन का मॉनीटर चोरी हुआ था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विदेश मंत्रालय के कार्यालय में चोरी