DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FDI की भेंट चढ़ा प्रश्नकाल, कार्यवाही स्थगित

खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की अनुमति देने के सरकार के फैसले के विरोध में विपक्षी सदस्यों के हंगामे की वजह से संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। केरल के सांसदों ने मुल्लापेरियार बांध की जगह नया बांध बनाने की मांग भी जोर-शोर से उठाई।

लोकसभाध्यक्ष मीरा कुमार ने सदन में विश्व एड्स दिवस के मद्देनजर एक प्रस्ताव पढ़े जाने के बाद जैसे ही प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू की विपक्षी सदस्य अपनी सीटों पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। विपक्षी सदस्य सरकार से बहु ब्रांड और एकल ब्रांड खुदरा क्षेत्र में विदेशी निवेश के फैसले को वापस लेने की मांग कर रहे थे।

कई सांसद अध्यक्ष के आसन के सामने आ गए। केरल के सांसदों ने 116 साल पुराने मुल्लापेरियार बांध की जगह नया बांध बनाने की मांग करने वाली तख्तियां उठा रखी थीं। इनमें कांग्रेस और विपक्ष दोनों के ही सांसद थे। हंगामा जारी रहने की वजह से कुमार ने सदन की कार्यवाही दोपहर तक स्थगित कर दी।

ऐसे ही दृश्य राज्य सभा में भी देखने को मिले। जिसकी वजह से सभापति हामिद अंसारी को सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। एफडीआई के मसले पर पिछले चार दिन से संसद में गतिरोध बना हुआ है। इतना ही नहीं 22 नवम्बर से शुरू हुए शीतकालीन सत्र में भी अब तक कोई महत्वपूर्ण विधायी कामकाज नहीं हो सका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FDI की भेंट चढ़ा प्रश्नकाल, कार्यवाही स्थगित