फोटो गैलरी

Hindi Newsरफ्तार से कभी समझौता नहीं कर सकता: उमेश

रफ्तार से कभी समझौता नहीं कर सकता: उमेश

भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार उमेश यादव का कहना है कि उन्हें रफ्तार के कारण ही टीम में जगह मिली है और किसी भी कीमत पर वह इससे समझौता नहीं...

रफ्तार से कभी समझौता नहीं कर सकता: उमेश
Fri, 23 Aug 2013 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार उमेश यादव का कहना है कि उन्हें रफ्तार के कारण ही टीम में जगह मिली है और किसी भी कीमत पर वह इससे समझौता नहीं करेंगे। उमेश ने कहा कि एक तेज गेंदबाज के तौर पर मुझे इस बारे में स्पष्ट रहना होगा कि मेरी प्राथमिकता क्या है।

मेरी ताकत रफ्तार के साथ अच्छी गेंदबाजी करना है और जब तक मैं राष्ट्रीय टीम में हूं, मेरा यही लक्ष्य होगा। उन्होंने कहा कि रफ्तार कम करने से उन्हें समस्या होगी। उन्होंने कहा कि यदि भारतीय टीम में सभी प्रारूपों में खेलने के लिये मेरा चयन हुआ है तो वह सिर्फ रफ्तार के कारण हुआ है।

पिछले सत्र में चोटिल होने के बावजूद रफ्तार कम करने का ख्याल कभी मेरे जेहन में नहीं आया। नया सत्र शुरू होने पर खिलाडियों के नई तकनीक या शैली अपनाने की बात होती है, लेकिन उमेश का कहना है कि कोई भी तेज गेंदबाज मौजूदा तरीकों के अलावा अपनी गेंदबाजी में नई बात नहीं ला सकता।

उमेश ने कहा कि मुझे बताइये कि एक गेंदबाज क्या नया कर सकता है जो आपने देखा न हो। यह अहम है कि जो आप कर रहे हैं, लगातार वहीं करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें