DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जल्द होगी फैशन की धमक

फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया ने इस साल के दो प्रमुख फैशन मेलों की तारीख घोषित कर दी है। जानकारी के अनुसार विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक स्प्रिंग/समर 2013 अक्तूबर 6 से 10 के बीच प्रगति मैदान में और दिल्ली कोतूर वीक 8 से 12 अगस्त के बीच होटल ताज पैलेस में आयोजित किए जाएंगे।

गौरतलब है कि इन दो अहम आयोजनों के अलावा काउंसिल को इस बीच दिल्ली मेन्स वीक 2012 के आयोजन की घोषणा भी करनी है, जो दिल्ली कोतूर वीक के बाद आयोजित होगा। बताया जा रहा है कि इस साल के मेन्स वीक को लेकर कॉउंसिल में आयोजन स्थल और तारीखों पर विचार हो रहा है। आशा ये भी व्यक्त की जा रही है कि इस बार आयोजन स्थल वसंत कुंज स्थित दि ग्रैंड न होकर सेन्ट्रल दिल्ली का कोई पांचतारा होटल हो सकता है। मेन्स फैशन वीक को लेकर कॉउंसिल की ओर से कोई पुख्ता जानकारी देने को तैयार नहीं है। बताया जाता है कि काउंसिल के लिए मेन्स वीक से पहले दिल्ली कोतूर वीक और इंडिया फैशन वीक का दूसरा खंड आयोजित करना ज्यादा जरूरी है।

दिल्लीवालों को इस सीरिज में सबसे पहले दिल्ली कोतूर वीक देखने को मिलेगा जो इस बार भी होटल ताज पैलेस में आयोजित किया जा रहा है। कोतूर वीक में इस बार ग्रैंड फिनाले किसका होगा इस बारे में फिलहाल विभिन्न डिजाइनर्स की दावेदारी चल रही है। पिछले साल फैशन डिजाइनर रोहित बल ने ग्रैंड फिनाले पेश किया था। लेकिन बताया जा रहा है कि फिलहाल काउंसिल इस आयोजन की डेट्स के विवाद से ताजा-ताजा उबरी है। गौरतलब है कि पहले दिल्ली कोतूर वीक का आयोजन जुलाई में किया जा रहा था, लेकिन ऐन मौके पर कुछ वरिष्ठ डिजाइनरों की वजह से इसे अगस्त में खिसका दिया गया। यही नहीं कुछ दिन पहले तक तो जुलाई में इसकी तारीखों की घोषणा भी कर दी गयी थी। लेकिन बाद में इसे फिर से रिशेडय़ूल किया गया।

इसके अलावा काउंसिल इस साल के दूसरे सीजन यानी स्प्रिंग/समर 2013 के लिए एक बार फिर से प्रगति मैदान का रुख कर रही है। इस बारे में कॉउंसिल के अध्यक्ष सुनील सेठी ने बताया कि ‘हमें पूरी उम्मीद है कि इस बार डिजाइनरों की संख्या 200 के पास पहुंच सकती है। इसलिए जरूरत पड़ने पर सुबह से समय और देर शाम के समय के दौरान हमें शोज की संख्या बढ़ानी पड़े। ताजा मिली जानकारियों के अनुसार इस बार ढेर सारे डिजाइनर्स स्टाल्स पर भी अपना प्रदर्शन करना चाहते हैं। इसलिए हमें उनकी संख्या भी बढ़ानी पड़ेगी।’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जल्द होगी फैशन की धमक