फोटो गैलरी

Hindi Newsसबकी नजर आप पर!

सबकी नजर आप पर!

साड़ी तो खूबसूरत है ही। उसकी खूबसूरती में चार-चांद लगा सकते हैं स्टाइलिश ब्लाउज। ब्लाउज के मामले में नए-नए प्रयोग करने से हिचके...

सबकी नजर आप पर!
Thu, 11 Apr 2013 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

साड़ी तो खूबसूरत है ही। उसकी खूबसूरती में चार-चांद लगा सकते हैं स्टाइलिश ब्लाउज। ब्लाउज के मामले में नए-नए प्रयोग करने से हिचके नहीं। आपके ये प्रयोग आपको सबके आकर्षण का केंद्र बना देगा। 

साड़ी से ज्यादा फैशनेबल कुछ नहीं। और अगर आप अपनी इस खूबसूरत साड़ी के साथ स्टाइल का पुट शामिल करना चाहती हैं तो ब्लाउज के मामले में कुछ नए प्रयोग करें। आजकल स्टेटमेंट ब्लाउज का चलन है, जिसमें ब्लाउज के पीछे वाले हिस्से में आकर्षक डिजाइन और गला लो-कट होता है। जब भी ऐसा स्टाइलिश ब्लाउज पहनें तो अपने बालों को खुला या पीठ पर न रखें। बालों का जूडम बना लें या फिर चोटी बनाएं और उसे आगे की ओर रखें। हल्के से बॉडी मेकअप के कमाल से आप आकर्षक और खूबसूरत लुक पा सकेंगी। ब्यूटी एक्सपर्ट रिचा अग्रवाल के मुताबिक, अगर आपके पीठ पर दाग-धब्बे  हैं तो उसका असर आपकी पूरी पर्सनैलिटी पर पड़ेगा। पीठ के दाग-धब्बों को कंसीलर से छुपाएं। साथ ही बॉडी फाउंडेशन लगाना न भूलें। इससे आपकी पूरी त्वचा की रंगत एक समान दिखेगी। आपके ब्लाउज पर पसीना या मेकअप का निशान न पड़ें, इसलिए मेकअप करने के बाद ही ब्लाउज पहनें। अगर रात के किसी फंक्शन में जा रही हैं तो आप अपनी पीठ पर हल्का-सा ग्लिटर भी लगा सकती हैं। इससे आपको ग्लैमरस लुक मिलेगा। फैशन डिजाइनर राजदीप राणावत के मुताबिक स्टाइलिश ब्लाउज चुनते वक्त कुछ बातों को हमेशा ध्यान में रखें:

आकर्षक डिजाइन के चक्कर में न पड़ें। ब्लाउज का ऐसा डिजाइन चुनें जो आपके बॉडी के शेप के अनुरूप हो। अगर आपकी बांहें मोटी हैं तो ब्लाउज के बाजुओं की लंबाई कोहनी तक रखें। अगर आपके पेट पर चर्बी इकट्ठा है तो ब्लाउज की लंबाई ज्यादा रखें। कॉर्सेट स्टाइल के ब्लाउज आप पर अच्छे दिखेंगे।

ब्लाउज के गले का आकार भी सोच-समझकर चुनें। अगर आपके गर्दन की लंबाई कम है या फिर आपकी डबल चिन है तो चाइनीज कॉलर, टर्टल नेक या रोल नेक वाली डिजाइन आपके लिए नहीं है। अपने ब्लाउज के लिए वी-नेक या स्कूप-नेक गला चुनें।

आपका ब्लाउज चाहे कितना भी स्टाइलिश क्यों  न हो, अगर किनारे से ब्रा नजर आ रहा है तो आपकी  खूबसूरती में इससे बुरा दाग और कोई नहीं हो सकता। ऐसा ब्लाउज बनवाएं, जिसमें ब्रा के कप्स ब्लाउज के साथ ही सिले हों।

अपनाएं ये घरेलू नुस्खे
अगर पीठ के दाग-धब्बों के कारण आप स्टाइलिश ब्लाउज पहनने से बच रही हैं, तो कुछ घरेलू नुस्खों से आप दाग-धब्बों के साथ-साथ अपनी झिझक भी मिटा सकती हैं:
1. चंदन पाउडर, जई का आटा, दूध, केसर और गुलाब जल का पेस्ट तैयार कर लें और इस पेस्ट को सप्ताह में तीन बार अपनी पीठ पर लगाएं। इसके अलावा आलू को कद्दूकस करके उसमें नीबू का रस, खीरे का रस और जौ का आटा मिलाएं। इस मिश्रण को हर दिन नहाने से पहले पीठ पर लगाएं और पूरी तरह से सूखने दें।

2. अगर टैनिंग के कारण आप स्टाइलिश ब्लाउज पहनने से बचती हैं तो पपीता को मैश करके उसमें संतरे का जूस मिलाएं और इसे 10 से 15 मिनट तक पीठ पर लगा कर रखें। गुनगुने पानी से पीठ को साफ कर लें।

3. पीठ को चमकदार बनाने के लिए स्ट्रॉबेरी में विटामिन ई तेल मिलाएं और उसे पीठ पर लगाएं। इसके अलावा ब्राउन शुगर, संतरे के छिलके का पाउडर और बादाम के तेल के इस्तेमाल से भी आप अपनी पीठ की चमक को बढम सकती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें