फोटो गैलरी

Hindi Newsकाम्पटन का अर्धशतक, इंग्लैंड-मुंबई ए मैच ड्रा

काम्पटन का अर्धशतक, इंग्लैंड-मुंबई ए मैच ड्रा

इंग्लैंड ने मुंबई ए के साथ अपना दूसरा तीन दिवसीय अभ्यास क्रिकेट मैच सोमवार को ड्रा खेला। भारत के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज से पहले हालांकि कुछ चीजें इंग्लैंड के लिए सकारात्मक...

काम्पटन का अर्धशतक, इंग्लैंड-मुंबई ए मैच ड्रा
Mon, 05 Nov 2012 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड ने मुंबई ए के साथ अपना दूसरा तीन दिवसीय अभ्यास क्रिकेट मैच सोमवार को ड्रा खेला। भारत के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज से पहले हालांकि कुछ चीजें इंग्लैंड के लिए सकारात्मक रही। मेहमान टीम के स्पिनरों मोंटी पानेसर और समित पटेल ने मुंबई ए के निचले क्रम को धवस्त करते हुए घरेलू टीम को 286 रन पर समेटकर इंग्लैंड को 59 रन की बढ़त दिलाई।

इंग्लैंड ने इसके बाद दूसरी पारी में 52 ओवर में दो विकेट पर 149 रन बनाए। पहले टेस्ट के लिए कप्तान एलिस्टेयर कुक के साथ सलामी जोड़ीदार की भूमिका निभाने के दावेदार इंग्लैंड के पूर्व महान क्रिकेटर डेनिस काम्पटन के पोते निक काम्पटन ने नाबाद 64 रन की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज के स्थान के लिए काम्पटन की टक्कर जो रूट से है। रूट ने 24 रन बनाए। उन्हें श्रदुल ठाकुर ने पगबाधा आउट किया।

दौरे पर अब तक नाकाम रहे काम्पटन ने 162 गेंद का सामना करते हुए छह चौके लगाए। इससे पहले भारत ए के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में ब्रेबोर्न स्टेडियम में वह खाता भी नहीं खोल पाए थे जबकि यहां पहली पारी में एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। दूसरे छोर पर इयान बेल नाबाद 28 रन बनाकर काम्पटन का साथ निभा रहे थे। उन्होंने 42 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके जड़े। इसके अलावा जोनाथन ट्राट ने 30 रन की पारी खेली।

रूट और काम्पटन ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े जो मेहमान टीम के लिए तीन पारियों में सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। इंग्लैंड की सलामी जोड़ी में रूट ने कुछ आकर्षक शाट खेले। उन्होंने जावेद खान को विशेष तौर पर निशाना बनाया और उन पर पांच चौके मारे।
 काम्पटन ने बेहद धीमी शुरुआत की लेकिन लय में आने के बाद कुछ आकर्षक शाट खेले। काम्पटन को शुरुआत में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और उन्होंने अपना पहला चौका 34वीं गेंद पर जड़ा जब शेमल वेनगांकर की गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर चार रन के लिए गई।

इससे पहले आज सुबह चार विकेट पर 232 रन से आगे खेलने उतरे मुंबई ए ने 93 मिनट के भीतर अपने बाकी विकेट भी गंवा दिए। तेज गेंदबाज ग्राहम ओनियंस ने कल के नाबाद बल्लेबाज हिकेन शाह को पवेलियन भेजकर इंग्लैंड को दिन की पहली सफलता दिलाई। शाह आठ रन से शतक से चूक गए। उन्होंने 194 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्के की मदद से 92 रन बनाए।
     

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें