DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत पहुंची इंग्लैंड क्रिकेट टीम

एलिस्टेयर कुक की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम अपने सहयोगी स्टाफ के साथ दुबई से आज सोमवार सुबह यहां पहुंची। टीम मेजबान भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों और दो टवेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी।
    
मध्यक्रम बल्लेबाज केविन पीटरसन को टीम के साथियों के साथ सुलह के बाद 17वें सदस्य के रूप में टीम में शामिल किया गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट मैच में एसएमएस विवाद के बाद उन्हें सीरीज के बीच में ही टीम से बाहर कर दिया गया था। वह कुछ घंटे पहले यहां पहुंच गये थे।
    
पीटरसन चैम्पियंस लीग टवेंटी20 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये खेल रहे थे जो सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गयी। वह दक्षिण अफ्रीका से देर रात यहां पहुंच गये थे जबकि टीम के अन्य सदस्य संयुक्त अरब अमीरात से यहां आये हैं, जहां उन्होंने कुछ दिन आईसीसी की ग्लोबल क्रिकेट अकैडमी में अभ्यास किया।
    
पीटरसन को 18 अक्टूबर को टीम में दोबारा शामिल किया गया। उन्हें अगस्त में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लीडस में पिछली घरेलू सीरीज के दूसरे टेस्ट के दौरान विपक्षी टीम के दो खिलाड़ियों डेल स्टेन और एबी डिविलियर्स को तब के इंग्लैंड टीम के कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस और साथी खिलाड़ियों के बारे में आलोचनात्मक एसएमएस भेजने के कारण टीम से बाहर कर दिया गया था।
    
इंग्लैंड की टीम 15 नवंबर से अहमदाबाद में सीरीज के शुरूआती टेस्ट से पहले तीन अभ्यास मैच खेलेगी। इंग्लैंड दौरे की शुरूआत सुरेश रैना की अगुवाई वाली भारत-ए टीम के खिलाफ यहां 30 अक्टूबर को क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में तीन दिन के अभ्यास मैच से करेगी।
    
मेहमान टीम के लिये दूसरा अभ्यास मैच मुंबई-ए के खिलाफ होगा जो तीन से पांच नवंबर को नवी मुंबई में डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जायेगा। तीसरा और अंतिम अभ्यास मैच चार दिन का होगा जो अहमदाबाद में आठ से 11 नवंबर तक खेला जायेगा। यहीं पर पहला टेस्ट शुरू होगा।
    
बचे हुए टेस्ट मैच मुंबई (23 से 27 नवंबर), कोलकाता (पांच से नौ दिसंबर) और नागपुर (13 से 17 दिसंबर) में आयोजित होंगे। इसके बाद पुणे (20 दिसंबर) और मुंबई (22 दिसंबर) में दो टवेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जायेंगे।
    
इंग्लैंड की टीम टवेंटी20 सीरीज के समाप्त होने के बाद क्रिसमस और नये वर्ष के ब्रेक के लिये स्वदेश जायेगी और फिर पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिये तीन जनवरी को भारत लौटेगी। वनडे टेस्ट सीरीज 11 से 27 जनवरी तक राजकोट, कोच्चि, रांची, मोहाली और धर्मशाला में खेली जायेगी।
    
इंग्लैंड टीम इस प्रकार है:
एलिस्टेयर कुक (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, इयान बेल, टिम ब्रेसनन, स्टुअर्ट ब्रॉड, निक कोम्पटन, स्टीवन फिन, ग्राहम अनियंस, इयोन मोर्गन, मोंटी पनेसर, समित पटेल, केविन पीटरसन, मैट प्रायर, जो रूट, ग्रेम स्वान और जोनाथन ट्रॉट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत पहुंची इंग्लैंड क्रिकेट टीम