फोटो गैलरी

Hindi Newsपिच पर पेशाब के लिए अंग्रेज खिलाड़ियों ने माफी मांगी

पिच पर पेशाब के लिए अंग्रेज खिलाड़ियों ने माफी मांगी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने तीन खिलाड़ियों के रविवार की रात को पांचवें और अंतिम टेस्ट के खत्म होने के घंटों बाद एशेज जीत का जश्न कथित रूप से ओवल की पिच पर पेशाब करके मनाने के लिए माफी मांगी...

पिच पर पेशाब के लिए अंग्रेज खिलाड़ियों ने माफी मांगी
Wed, 28 Aug 2013 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने तीन खिलाड़ियों के रविवार की रात को पांचवें और अंतिम टेस्ट के खत्म होने के घंटों बाद एशेज जीत का जश्न कथित रूप से ओवल की पिच पर पेशाब करके मनाने के लिए माफी मांगी है।
   
टीम ने बयान में कहा कि बतौर टीम हम क्रिकेट में सभी चीजों का सम्मान करने में गर्व महसूस करते हैं जिसमें विपक्षी टीम और हम जिस मैदान पर खेलते हैं, शामिल हैं। हम इस तरह की प्रतिष्ठित सीरीज जीतने के उत्साह में बह गए और स्वीकार करते हैं कि हमारे कुछ खिलाड़ियों का व्यवहार अनुचित था।
 
इन आरोपों में स्टुअर्ट ब्राड, केविन पीटरसन और जिम्मी एंडरसन शामिल थे, जिन्होंने इंग्लैंड की सीरीज में 3-0 की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। ये आरोप ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों ने लगाए थे जो उस दिन प्रेस बाक्स में मौजूद थे और तब मैदान में अंधेरा छाया हुआ था।

बयान के अनुसार, इंग्लैंड क्रिकेट टीम बताना चाहेगी कि एशेज सीरीज जीतने के बाद हमारा सर्रे सीसीसी, ओवल या खेल किसी का भी अपमान करने की कोई इच्छा नहीं थी।

ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार के अनुसार खिलाड़ी मैच के बाद शराब पीकर मैदान में बैठे थे और उन्होंने पिच पर बारी बारी से पेशाब की। इंग्लैंड के खिलाड़ी जीत का जश्न मना रहे थे और तीन खिलाड़ियों ने पिच पर पेशाब करके जश्न मनाया। इंग्लैंड टीम के बयान के अनुसार, अगर इससे किसी का कोई अपमान हुआ है तो हम इसके लिये माफी मांगते हैं।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अंतिम टेस्ट खराब रोशनी के कारण रोक दिया जब इंग्लैंड जीत के करीब था, इसके पांच घंटे बाद खिलाड़ी पिच के करीब इकटठे हुए और उन्होंने जीत का जश्न ऐसे मनाया। इस घटना ने इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत की कुछ चमक छीन ली।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें