फोटो गैलरी

Hindi Newsस्पेन में फिर शुरू हुए विरोध-प्रदर्शन

स्पेन में फिर शुरू हुए विरोध-प्रदर्शन

आर्थिक राहत और बढ़ते आर्थिक संकट के बीच स्पेन में हजारों लोगों ने वहां की संसद के निकट गुरुवार को दूसरी रात भी विरोध-प्रदर्शन...

स्पेन में फिर शुरू हुए विरोध-प्रदर्शन
Thu, 27 Sep 2012 10:39 AM
ऐप पर पढ़ें

आर्थिक राहत और बढ़ते आर्थिक संकट के बीच स्पेन में हजारों लोगों ने वहां की संसद के निकट गुरुवार को दूसरी रात भी विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी 'सरकार इस्तीफा दो और हम भयभीत नहीं हैं', जैसे नारे लगा रहे थे।

प्रदर्शनकारियों की प्लाजा डी नेप्टयूनन में पुलिस से झड़प भी हुई। मैड्रिड के इसी क्षेत्र में मंगलवार को अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया और उन्हें तितर-बितर करने के लिए रबर की गोलियां चलाई थीं।

एक प्रदर्शनकारी 30 वर्षीय इंजीनियर एंजेल एलकेड ने कहा कि मैं कल यहां आया हूं और मैं प्रतिदिन इस व्यवस्था को हटाने के लिए आउंगा। एक अन्य प्रदर्शनकारी 26 वर्षीय कैमरन लोपेज ने कहा कि मौजूदा सरकार पिछली सरकार के मुकाबले खराब है।

वह अपने विशेषाधिकारों, शान-शौकत को बनाए रखना चाहती है और सार्वजनिक स्वास्थ्य और शिक्षा पर होने वाले खर्च में कटौती करती है।

बहरहाल, इस प्रदर्शन से अंतरराष्ट्रीय सहायता हासिल करने की कोशिश कर रहे प्रधानमंत्री मारिनो राजॉय के सामने समस्याएं खड़ी हो सकती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें