फोटो गैलरी

Hindi Newsकंपनियों को छह माह में बिक्री में वृद्धि की उम्मीदसर्वेक्षण

कंपनियों को छह माह में बिक्री में वृद्धि की उम्मीद:सर्वेक्षण

विभिन्न कंपनियों के ज्यादातर कार्यकारियों को अगले छह माह में बिक्री में बढ़ोत्तरी की उम्मीद है। एक अध्ययन में कहा गया है कि आर्थिक स्थिति कुछ सुधरी है, जिससे बिक्री बढ़ने की उम्मीद...

कंपनियों को छह माह में बिक्री में वृद्धि की उम्मीद:सर्वेक्षण
Thu, 25 Apr 2013 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

विभिन्न कंपनियों के ज्यादातर कार्यकारियों को अगले छह माह में बिक्री में बढ़ोत्तरी की उम्मीद है। एक अध्ययन में कहा गया है कि आर्थिक स्थिति कुछ सुधरी है, जिससे बिक्री बढ़ने की उम्मीद है।

सर्वेक्षण में शामिल 61 फीसदी बिजनेस कार्यकारियों ने कहा कि अगले छह माह में उनकी बिक्री बढ़ेगी। वहीं 64 फीसदी का कहना था कि बिक्री मूल्य बहुत हद तक इसी स्तर पर रहेगा।

एसोचैम-बिजकॉन के सर्वेक्षण में कहा गया है कि पिछले छह माह में आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार हुआ है। आगे भी स्थिति में और सुधार की उम्मीद बनी है।

सर्वेक्षण में हालांकि कहा गया है कि कंपनियों का मुनाफे का मार्जिन स्थिर रहेगा, क्योंकि कंपनियां बिक्री मूल्य में बढ़ोत्तरी नहीं कर पाएंगी। नए निवेश के बारे मं 36 फीसदी कार्यकारियों ने कहा कि यह बहुत हद तक मौजूदा स्तर पर बना रहेगा।

एसोचैम के अध्यक्ष राजकुमार धूत ने कहा कि कच्चे तेल, कोयले और सोने आदि जिंसों के दाम में गिरावट से धारणा सुधरी है। हालांकि, निर्यात की संभावनाएं अभी भी चिंताजनक हैं और शेयर बाजारों में प्रवाह के बावजूद रुपये की स्थिति में विशेष सुधार की उम्मीद नहीं है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें