फोटो गैलरी

Hindi Newsमैक्सिको में कैलीफोर्निया तट पर 6.2 तीव्रता का भूकंप

मैक्सिको में कैलीफोर्निया तट पर 6.2 तीव्रता का भूकंप

मैक्सिको के बाजा कैलीफोर्निया द्वीप के दक्षिणी हिस्से में 6.2 तीव्रता का भूकंप आया है। ला पाज शहर में इस भूकंप के तेज झटके महसूस किए...

मैक्सिको में कैलीफोर्निया तट पर 6.2 तीव्रता का भूकंप
Wed, 26 Sep 2012 09:53 AM
ऐप पर पढ़ें

मैक्सिको के बाजा कैलीफोर्निया द्वीप के दक्षिणी हिस्से में 6.2 तीव्रता का भूकंप आया है। ला पाज शहर में इस भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।
   
राज्य के नागरिक रक्षा निदेशक कार्लोस रिंकन ने कहा कि ला पाज में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई तत्कालिक खबरें नहीं हैं। ला पाज एक शांत शहर है जो मछली पकड़ने और अपनी सैरगाहों के लिए प्रसिद्ध है।  
   
रिंकन ने कहा कि हम लोगों से कह रहे हैं कि अगर भूकंप के बाद के झटके अब आएं तो शांति बनाए रखें। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे में कहा गया है कि भूकंप का केंद्र बाजा कैलीफोर्निया में ला पाज से 75 किलोमीटर उत्तर-उत्तरपूर्व में था।

भूकंप स्थानीय समय के अनुसार शाम चार बजकर 45 मिनट पर आया। इसका केंद्र कैलीफोर्निया की खाड़ी के किनारे था। भूकंप के करीब बीस मिनट बाद 4.6 तीव्रता का हल्का क्षटका ला पाज के उत्तर में 38 किलोमीटर की दूरी पर महसूस किया गया। 12 मिनट बाद ही कैलीफोर्निया की खाड़ी से 14 किलोमीटर की दूरी पर 4.8 तीव्रता का एक और कंपन महसूस किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें