DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डंकन फ्लैचर को लेकर दिग्भ्रमित हैं आस्ट्रेलियाई मीडिया

भारतीय कोच डंकन फ्लैचर ने मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले स्थानीय मीडिया और क्रिकेट आस्ट्रेलिया दोनों को ही दिग्भ्रमित कर दिया है।

जहां फ्लैचर की तकनीकी विशेषज्ञता के कारण आस्ट्रेलियाई कोच मिकी आर्थर को बल्लेबाजों के लिये तीन दिवसीय अभ्यास शिविर लगाना पड़ा वहीं क्रिकेट आस्ट्रेलिया अध्यक्ष एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच से हटकर मेलबर्न जाने के कल की रिपोर्टों के पीछे आस्ट्रेलियाई मीडिया भारतीय कोच का ही हाथ मानते हैं।

फ्लैचर ने आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क को आफ स्टंप से बाहर आकर ड्राइव करने की अपनी आदत के कारण बल्ले का बाहरी किनारे को स्पर्श कराकर विकेट के पीछे या स्लिप में कैच देने वाला करार दिया था। आर्थर को इसमें कोई संदेह नहीं है कि फ्लैचर ने अन्य बल्लेबाजों को लेकर भी इसी तरह का आकलन किया होगा।

आर्थर ने कहा कि  तकनीक के मामले में उनका जवाब नहीं है। वह आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की तकनीकी कमजोरियों को पहचानने की कोशिश करेंगे। वह इसमें माहिर हैं तथा वह ऐसी टीम से जुड़े हैं जो बहुत अच्छी तरह से तैयार है। आर्थर का मानना हे कि फ्लैचर उनके बल्लेबाजों के लिये स्विंग आक्रमण आजमा सकते हैं और इसलिए वह चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले पूरी तरह तैयार होना चाहते हैं।

इसी तरह से स्थानीय मीडिया ने भी कहा है कि कैनबरा के मैदानकर्मी ने भारतीयों के अभ्यास मैच से हटने की जो बात कही है उसके पीछे फ्लैचर का हाथ हो सकता है। फ्लैचर का आस्ट्रेलिया से पुराना नाता रहा है। इंग्लैंड की जिस टीम ने 2005 में ऐतिहासिक एशेज श्रृंखला जीती थी, फ्लैचर उस टीम के कोच थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डंकन फ्लैचर को लेकर दिग्भ्रमित हैं आस्ट्रेलियाई मीडिया