फोटो गैलरी

Hindi Newsराष्ट्रीय स्तर के पांच पहलवान डोपिंग में दोषी

राष्ट्रीय स्तर के पांच पहलवान डोपिंग में दोषी

भारतीय खेलों की किरकिरी का दौर बदस्तूर जारी है और आईओए के निलंबन के बाद अब राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता सहित पांच पहलवानों के डोपिंग टेस्ट का पहला नमूना पाजिटिव पाया गया...

राष्ट्रीय स्तर के पांच पहलवान डोपिंग में दोषी
Mon, 10 Dec 2012 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय खेलों की किरकिरी का दौर बदस्तूर जारी है और आईओए के निलंबन के बाद अब राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता सहित पांच पहलवानों के डोपिंग टेस्ट का पहला नमूना पाजिटिव पाया गया है। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने भारतीय कुश्ती महासंघ को भेजी जानकारी के अनुसार पिछले माह उत्तर प्रदेश के गोंडा में आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता के दौरान नाडा ने लिए पहलवानों के डोपिंग टेस्ट में पांच पहलवान उसमें खरे नहीं उतरे हैं।
 
जानकार सूत्रों के अनुसार ये पहलवान मुकेश कुमार, बलराज, सुखविंदर तीनों 55 किलो और जितेन्द्र 74 किलो शामिल है। ये चारों पहलवान फ्री स्टाइल वर्ग के हैं इसके आलावा एक पहलवान ग्रोको रोमन वर्ग का मनीष (60किलो) शामिल है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में फ्री स्टाइल और ग्रीको रोमन दोनों वर्गों में पहले तीन स्थानों पर आने वाले सभी पहलवानों सहित करीब 70 पहलवान इस समय साई के सोनीपत केन्द्र पर राष्ट्रीय शिविर में भाग ले रहे है। जानकारी के अनुसार डोपिंग में फेल हुए पांचों पहलवानों को शिविर से हटा दिया गया है अब यह पहलवान दूसरे नमूने के लिए नाडा के अधिकारियों के सामने पेश होंगे। अगर दूसरा नमूना भी पाजिटिव पाया जाता है तो भारतीय कुश्ती महासंघ पहलवानों के खिलाफ कारवाई करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें