DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिलीप से मिली प्रशंसा से अभिभूत हुए अमिताभ

बीते दौर के प्रख्यात अभिनेता दिलीप कुमार से तारीफ मिलने के बाद बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन अभिभूत हो गए। अमिताभ का कहना है कि इस सराहना के बाद उन्हें किसी अन्य से प्रशंसा या पुरस्कार मिलने की कोई परवाह नहीं है।

अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा कि जब मैं फिल्मोद्योग में आया तो वहां बहुत से अभिनेता थे, दिलीप कुमार भी थे। जबसे मैंने उनकी फिल्म देखी तभी से मैं जानता था कि वह मेरे लिए प्रेरणास्रेत होंगे। आज (बुधवार) उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट पर मेरे सम्बंध में कुछ लिखा.. और मैं इसके बाद सिर्फ यही कह सकता हूं कि मुझे किसी अन्य आलोचक या साथी कलाकार की टिप्पणियों की परवाह नहीं है।

उन्होंने कहा कि अब मुझे किसी और की राय की परवाह नहीं है। यह किसी भी अभिनेता को मिलने वाली सबसे प्यारी और स्थायी तारीफ है। फिल्मोद्योग में 42 साल बिताने के बाद आज मुझे महसूस होता है कि वहां सोच व मूल्य पूरे होते हैं। इससे ज्यादा बड़ा कुछ नहीं मांगा गया था और न ही मिला। मैं एक ऐसे व्यक्ति में विश्वास करता हूं जो मुझे सर्वश्रेष्ठ लगता है। वह थे, वह हैं और वह हमेशा रहेंगे।

दिलीप ने बुधवार को अमिताभ को एक खुला पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने अमिताभ के काम की तारीफ की और 'ब्लैक' व 'पा' जैसी फिल्मों में उनके सशक्त अभिनय को सराहा। पत्र में दिलीप ने लिखा कि सायरा अपनी आंखों में गर्व के आंसू लिए आपके ब्लॉग के कुछ प्रिंट आउट्स लेकर मेरे पास आईं। इनमें आपने मेरे काम को श्रद्धांजलि दी थी। मैंने उन प्रिंट आउट्स को बार-बार पढ़ा।

उन्होंने लिखा कि हाल के समय में मुझे 'ब्लैक' फिल्म याद है। यदि मुझे ठीक याद है तो फिल्म के प्रीमियर की रात मैं और सायरा यह फिल्म देखने के बाद निशब्द रह गए थे। यह दुखद है कि ऑस्कर के लिए फिल्म का नामांकन नहीं हो सका। यदि किसी भारतीय अभिनेता को दुनिया का यह प्रतिष्ठित पुरस्कार मिलना चाहिए तो मेरी नजर में वह आप हैं। मैंने 'पा' के विषय में भी बहुत कुछ सुना लेकिन हम इसे नहीं देख पाए। आप जानते हैं कि सायरा मुझे फिल्मों में मरता हुआ कभी नहीं देख सकतीं और वह 'पा' में आपको मरता हुआ देखने का भी साहस न जुटा सकीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिलीप से मिली प्रशंसा से अभिभूत हुए अमिताभ