DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धर्मशाला स्टेडियम को आईसीसी की हरी झंडी

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बताया कि यहां की रमणीक वादियों में स्थित एचपीसीए स्टेडियम को बीसीसीआई ही नहीं बल्कि आईसीसी से भी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए हरी झंडी मिल गई है।

ठाकुर ने भारत और ब्रिटेन के सांसदों के बीच मैत्री मैच से पूर्व संवाददाताओं से कहा कि यह मैदान इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच के लिए तैयार है। बीसीसीआई के भी संयुक्त सचिव ठाकुर ने कहा कि आईसीसी के निरीक्षण के बाद ही यहां पहला एकदिवसीय मैच आयोजित करने का फैसला किया गया था। यह मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाएगा। संयोग से हम इससे पहले ब्रिटिश सांसदों के खिलाफ मैच खेल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया के डेविड बून पिछले साल दो दिसंबर को आईसीसी प्रतिनिधि के रूप में यहां आए थे और वह यहां की सुविधाओं से बेहद खुश थे। उन्होंने यहां तक कहा था कि जब भी यहां पहला एकदिवसीय मैच होगा तब वह जरूर यहां आएंगे।

ठाकुर ने कहा कि एचपीसीए अगले महीने होने वाले दो आईपीएल मैचों के लिए पूरी तरह तैयार है लेकिन यहां असली धमाल वनडे मैच से पहले देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारा मैदान आईपीएल के दो मैच के लिए पूरी तरह तैयार है। मई में इस मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (17 मई) और दिल्ली डेयरडेविल्स (19 मई) के खिलाफ मैच खेलेगी। इन मैचों की जिम्मेदारी फ्रेंचाइजी की होती है लेकिन वनडे मैच से पहले यहां जरूर जोरदार कार्यक्रम होगा। 

ठाकुर ने दावा किया कि 60 करोड़ की लागत से तैयार 4000 फुट की ऊंचाई पर स्थित एचपीसीए स्टेडियम देश के कई अन्य स्टेडियमों से बेहतर है तथा देशी और विदेशी खिलाड़ी इससे काफी प्रभावित हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे पास होटल से लेकर स्टेडियम तक में जो सुविधाएं हैं, वह आपको देश के कई स्टेडियमों में नहीं मिलेंगी। मैं किसी स्टेडियम का नाम नहीं लेना चाहता हूं लेकिन एचपीसीए की गिनती देश के सर्वश्रेष्ठ और दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियमों में की जाती है।

ठाकुर ने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट तो धर्मशाला से इतना अधिक प्रभावित हैं कि यहीं बसना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि गिली तो इसे बेहतरीन क्रिकेट स्टेडियम बताते हैं और उन्होंने कहा कि वह यहीं बसना चाहते हैं। भारत के कई खिलाड़ी इसकी प्रशंसा कर चुके हैं।

ब्रिटिश सांसदों के खिलाफ मैत्री मैच के बारे में हमीरपुर से भाजपा सांसद ठाकुर ने कहा कि इसे हर साल आयोजित करने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार हमारे न्यौते पर ब्रिटिश सांसद यहां आए हुए हैं। अगले साल हमारी टीम वहां जा सकती है। हम हर साल इस तरह का मैच आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं। यह क्रिकेट के जरिये भारत और ब्रिटेन को करीब लाने का प्रयास है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धर्मशाला स्टेडियम को आईसीसी की हरी झंडी