DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भरत शर्मा की पत्नी ने किया सरेंडर, गई जेल

जाने-माने भोजपुरी गायक भरत शर्मा की पत्नी बेबी देवी ने सोमवार को सब जज-द्वितीय (आर्थिक अपराध) योगेश्वर मणि की अदालत में आत्मसमर्पण कर जमानत की अर्जी दी। अदालत ने अर्जी ठुकराते हुए बेबी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया। बेबी को जेल भेज दिया गया।

उनके विरुद्ध 6 फरवरी को अदालत ने दो मामलों में गिरफ्तारी  वारंट जारी किया था। दोनों मामले आयकर विभाग से संबंधित हैं। आर्थिक अपराध के मामले की सुनवाई कर रही सब-जज की अदालत ने सीओ केस संख्या 4/05 एवं 6/05 में गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था।  दोनों ही मामलों में बेबी देवी फरार चल रही थीं।

आयकर अधिकारी शशि रंजन ने बेबी देवी के खिलाफ मुकदमा दायर करते हुए कहा था कि वर्ष 2002-03 में बेबी देवी ने दाखिल आयकर रिटर्न में अपनी आय 1,92,936 रुपए बताते हुए 79,920 रुपए का टीडीएस क्लेम लिया था।

उन्होंने स्वयं को गायिका एवं एलआइसी  एजेंट बताया था। दावा किया था कि वह सुपर कैसेट इंडस्ट्री में गायिका हैं। साथ ही चिरकुंडा में एलआइसी की एजेंट भी हैं। साथ ही उन्होंने हाउसिंग लोन भी ले रखा है। आयकर की जांच में उजागर हुआ कि वह न तो गायिका हैं और न ही एलआईसी एजेंट।

उन्होंने कोई हाउसिंग लोन भी नहीं ले रखा है। उन्होंने फर्जी दस्तावेज के आधार पर टीडीएस क्लेम फाइल कर रिफंड रिसीव कर लिया था। दूसरे मामले में वर्ष 2003-04 में अपनी वार्षिक आय 165010 रुपए बतायी थी एवं टीडीएस रिफंड 72652 प्राप्त किया था।

आयकर विभाग ने भरत शर्मा के खिलाफ भी तीन मामले दर्ज कराए हैं, जिनमें उच्च न्यायालय से फिलहाल स्टे लगा हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भरत शर्मा की पत्नी ने किया सरेंडर, गई जेल